Wednesday 8 April 2020

दिनांक- 5 अप्रैल 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-304

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने हंसडीहा स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय,स्वास्थ्य केंद्र हंसडीहा तथा नवोदय विद्यालय हंसडीहा में बनाए गए कोरेनटाईन सेंटर का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने कहा कि यहाँ रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी। सभी जरूरी सुविधाएं कोरेनटाईन सेंटर पर उपलब्ध होगी।जिले में बनाये गए कोरेनटाईन सेंटर में अब तक कुल 750 विभिन्न जिलों तथा राज्यों से आए लोगों को रखा गया है। उन्हें समय-समय पर भोजन दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए हंसडीहा के स्वास्थ्य केंद्र को चिन्हित किया गया है।जो भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज आएंगे उन्हें उन्हें इलाज हेतु हंसडीहा स्थित स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया जाएगा। स्वास्थ्य केंद्र में 100 बेड की व्यवस्था की जाएगी। डॉक्टर एवं स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के लिए जो भी व्यवस्थाएं की जानी है वे सारी व्यवस्थाएं रहेंगी।।अगर किसी मरीज की स्थिति बिगड़ती है तो इलाज के लिए दुमका मेडिकल कॉलेज को चिन्हित किया गया उक्त मरीज को अस्पताल लाकर इलाज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि इस संक्रमण को रोकने के लिए आप अपने घरों पर ही रहे। बेवजह सड़कों पर नहीं निकलें। आप सभी के सहयोग से यह जंग जीतने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है स्थिति गंभीर नहीं हो,इसे ध्यान में रखते हुए आप सभी को अपने अपने घरों में रहने की जरूरत है।

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।उनके ऊपर विधिसम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वाहनों को जब्त किया जाएगा। बहुत जल्द स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर लोगों का जांच करेगी। इस जांच प्रक्रिया में आप सभी अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों के लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दें। मुझे विश्वास है कि जिलावासियों का सहयोग जिला प्रशासन को अवश्य मिलेगा।




No comments:

Post a Comment