Sunday 3 July 2016

दुमका, दिनांक 03 जुलाई 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 351

निर्माणाधीन सभी पथ निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो...
-बालेष्वर सिंह, आयुक्त संथाल परगना, दुमका
संथालपरगना के आयुक्त बालेष्वर सिंह ने पथ प्रमंडल के अधीक्षण अभियंता को यह निदेष दिया है कि वे एषियाई विकास बैंक के सहयोग से निर्माण किये जा रहे गोविन्दपुर साहेबगंज पथ के निर्माण हेतु कार्यकारी एजेंसियों के सहयोग एवं युटिलिटी षिफ्ंिटग कार्यों के त्वरित निष्पादन के अलावा इस पथ के निर्माण में आ रही समस्याओं के निपटारे एवं भू-अर्जन के मामले को विस्तृत समीक्षा करें तथा कार्य तुरत निष्पादित करें।
आयुक्त ने निदेष दिया कि पथ प्रमंडल दुमका के अन्तर्गत निर्माणाधीन सभी पथों का निर्माण एकरारनामा की शत्र्तों के अनुरुप निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाय। निर्धारित समयावधि में कार्य सम्पादित नहीं करने पर संबंधित संवेदक एजेंसी से भुगतेय राषि 05 प्रतिषत कटौती करने के साथ-साथ कार्य की गुणवत्ता संतोषजनक नहीं पाये जाने पर दण्डात्मक कार्रवाई भी की जाए। आयुक्त ने पूर्व से निर्मित सभी पथों में पुल/पुलिया/ कलवर्ट एवं एप्रोच पथ का सम्पर्क सुविधाजनक बनाने एवं क्षतिग्रस्त ब्लैक टाॅप की मरम्मति हेतु 15 जुलाई 2016 तक का समय मुकर्रर कर दिया है। 
इसके अलावा वासुकिनाथ में श्रावणी मेला 2016 की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण सभी पथों के ऊपर से गुजरने वाले सभी विद्युत तारों की ऊँचाई 07 जुलाई तक हरहाल में सुरक्षात्मक स्तर तक करने का निदेष अधीक्षण अभियंता विधुत को दिया है। आयुक्त ने वासुकिनाथ में महत्त्वपूर्ण सभी पथों के समतलीकरण के लिए 07 जुलाई तक का समय तय कर दिया है।
आयुक्त ने इसी प्रकार का निर्देष देवघर, जामताड़ा, गोड्डा, साहेबगंज के कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल को दिया है तथा पूर्व से निर्मित सभी पुल/पुलिया/कलवर्ट एवं एप्रोच पथ का सम्पर्क सुविधाजनक बनाने के लिए 30 जुलाई तक का अन्तिम तिथि निर्धारित कर दिया है।



No comments:

Post a Comment