Saturday 30 July 2016

दुमका, 30 जुलाई 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 428 
 राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2016

रौषनी की पर्याप्त व्यवस्था हो...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
सावन के दूसरे सोमवारी में किसी भी प्रकार की कमी न रह जाये इसके लिए उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा ने सभी रुट लाइन एवं सभी चेक पांइट का निरीक्षण किया। उन्होंने हंसडीहा से वासुकिनाथधाम मुख्य रुट लाइन में रौंषनी कि कमी न हो इसका निर्देष विभागीय अधिकारी को दिया। उन्होंने सभी चेक पाइंट पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों को निर्देष दिया कि भीड़ देखकर आराम न करें। हमेषा किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।
वासुकिनाथधाम पहँुच कर उन्होंने मंदिर के सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी को निर्देष दिया कि वे अपने कत्र्तव्य का निवर्हण पूरी इमानदारी से करें एवं किसी भी तरह कि घुसपैठ महिला लाइन में न हो इस बात को सुनिष्चित करें।
श्रद्धालुओं को किसी प्रकार का कष्ट न हो। श्रद्धालुओं की हर परेषानी को तुरंत दूर किया जाय उक्त बातें दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने वासुकिनाथधाम मेें आाज हंसडीहा से वासुकिनाथधाम में आने वाले मुख्य रुट लाइन में पर्याप्त रौषनी के निरीक्षण के दौरान कही।
जब कोई समस्या ही नहीं है तो क्या जबरदस्ती बोल दे व्यवस्था खराब है...
जब कोई समस्या ही नहीं है तो क्या जबरदस्ती बोल दे व्यवस्था खराब है। उक्त बातें कुषीनगर से आये श्रद्धालुओं ने कहा। कुषीनगर के निवासी पुरोषत्तम ने कहा कि मैं पिछले 11 साल से वासुकिनाथधाम आ रहा हँू लेकिल इस बार की व्यवस्था पिछले 10 वर्षो की अपेक्षा सबसे बेहतर है। उनसे पूछे जाने पर कि आपको क्या अच्छा लगा पुरुषोत्तम ने बताया कि हर वर्ष इतनी सफाई और इतनी सारी व्यवस्था नहीं होती थी। हर वर्ष हम किसी तरह धक्का या ठेल-ठाल के बाबा पर जलापर्ण करते थे लेकिन इस वर्ष हम कुल 20 लोगों ने बाबा को अच्छें से जलापर्ण किया। बासुकिनाथधाम में प्रतिदिन हजारों और अब तक लाखों -लाख श्रद्धालुओं ने बाबा फौजदारी पर जलापर्ण कर अपनी मनोकमना माँगी। देष के विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का पूरा का पूरा ख्याल जिला प्रषासन द्वारा रखी जा रही है। श्रावणी मेले के दौरान श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रषासन द्वारा बाबा की पूजा से लेकर ठहरने तक की सारी व्यवस्था श्रद्धालुओं को काफी भा रहा है।




No comments:

Post a Comment