Saturday 23 July 2016

दिनांक 23 जुलाई 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 395 
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2016 वासुकिनाथधाम

हंसडीहा । हंसडीहा स्थित सूचना सहायता षिविर, मयूराक्षी कला मंच, डाकबम सहायता, प्रषासनिक षिविर एवं स्वास्थ्य षिविर का उद्घाटन दुमका जिले के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने किया। इस अवसर पर उपायुक्त दुमका ने कहा कि इस षिविर की ऐतिहासिक गौरव के अनुरूप इस वर्ष भी कांवरियों की सेवा प्रषासन एवं स्थानीय निवासियों के द्वारा किया जायेगा। हसंडिया के निकट कावंरिया पथ तथा चैक के आसपास विद्युत व्यवस्था बहाल करने हेतु कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल को आदेष दिया जायेगा। यहां पर पेय जल की भी सुविधा उपलब्ध रहे इसकी भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में यह पथ दोगुणी चैड़़ी हो जाएगी और अन्य सुविधाओं का भी विस्तार होगा। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा हंसडीहा की कई समस्याओं के बताये जाने पर कहा कि इन्हें जिला परिषद स्तर से दूर की जानी है। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों एवं जिला परिषद स्तर से पहल की जाने की आवष्यकता है। 
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी व्यवस्थाओं को देखकर वह आष्वस्थ हैं कि कांवरियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था के संबंध में अवांक्षणीय गतिविधि की सूचना गोपनीय रूप से दें। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूरे जिले में विधि व्यवस्था बहाल रहे यह उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि कांवरियों को बेहतर विधि व्यवस्था का एहषास होना चाहिए। 
कार्यक्रम  में  स्थानीय ग्रामीण रवि जायसवाल, प्रभाकर मिश्रा तथा सूरज साह ने भी अपने विचार प्रकट किए। कार्यक्रम में स्वागत संबोधन सरैयाहाट के बीडीओ गौतम कुमार, धन्यवाद ज्ञापन उपनिदेशक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने तथा मंच संचालन शिक्षक मदन कुमार ने की।
इस अवसर पर उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, पुलिस उपाधीक्षक रोशन गुडिया, उपनिदेशक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, प्रखंड विकास पदाधिकारी सरैयाहाट गौतम कुमार, अंचलाधिकारी सरैयाहाट निर्मल सोरेन, पुलिस इन्सपेक्टर उपेन्द्र सिंह, मुखिया आशा हेम्ब्रम के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि, वार्ड पार्षद आदि उपस्थित थे। 










No comments:

Post a Comment