Monday 25 July 2016

दुमका, 25 जुलाई 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 405 
राजकीय श्रावणी मेला 2016 महोत्सव

बाबा पर जलार्पण का आंकड़ा 6 बजे 85000 पार किया...

श्रावणी मेला के छठे दिन सोमवार सायं 6 बजे तक 85876 श्रद्धालुओं ने बाबा वासुकिनाथ पर जलार्पण किया। 1792 शीघ्र दर्षनम दर्षनार्थी रहे। कुल चढ़ावा राषि 90888 रू0। कुल चढ़ावा चांदी का द्रव्य 169 ग्राम। 8 चांदी का सिक्का 10 ग्राम का तथा 2 चांदी का सिक्का 5 ग्राम का विक्रय हुआ।
आज केसरिया चादर मे लिपटी वासुकिनाथधाम में सबकी नजर पूर्णिया जिला भवानीपूर से आये कांवरिया पर थी जो भगवान के वेष में ब्रह्मा, विष्णु, महेष एवं नारद जी बन आये हुए थे। महेष के वेष में कांवरिया राजू केडीया, ब्रम्हा के वेष में प्रदीप कुमार, विष्णु के वेष में आनंद कुमार एवं नारद के वेष में रतन कुमार थे। 
पूरा मेला क्षेत्र में साक्षात भगवान की उपस्थिति महसूस कर रहा था। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष हमसब भगवान की वेष में ही बाबा बैधानाथधाम एवं बाबा वासुकिनाथधाम में जलार्पण करते है। उन्होंने बताया कि भगवान के वेष में श्रावणी मेला के दौरान आने से यहा हमारे साथ आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को एक नयी ऊर्जा मिलती है एवं श्रद्धालुु पूरे मार्ग यह महसूस करते है कि बाबा हमारे साथ है।
षिवजी का वेष धारण किये हुए राजू केडीया ने बताया कि मैं पिछले 49 सालों से हर वर्ष इसी तरह देवघर एवं वासुकिनाथ में जलार्पण करने आता हुँ। उन्होंने बताया कि हर वर्ष बाबा मुझे बुलाते है और मैं पूरे परिवार के साथ बैधनाथधाम एवं वासुकिनाथधाम के लिए निकल पड़ता हुँ। उन्होंने बताया कि इस वर्ष हम 35 लोग बाबा को जलार्पण करने आये है।
उन्होंने बताया कि पिछले 49 सालों से मैं यहा आ रहा हुँ लेकिन इस वर्ष की व्यवस्था पिछले कई वर्षों से बेहतर है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की स्वच्छता अभियान यहां देखने को मिली। उनके साथ आये सभी 35 लोगों ने जिला प्रषासन सूचना जनसम्पर्क विभाग की व्यवस्था को देखकर अनेकांत शुभकामनायें दी तथा पुलिस प्रषासन को भी उनके कर्तव्य निष्ठा के लिए बधाई दिया। 



No comments:

Post a Comment