Saturday 16 July 2016

दुमका, दिनांक 16 जुलाई 2016  
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 376 
आने वाले समय में मलुटी में सूचना जनसम्पर्क विभाग का एक स्थाई सूचना केन्द्र खोला जायेगा जिसके माध्यम से यहां आने वाले पर्यटकों को संताल परगना सहित पूरे राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक धरोहरों तथा पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी। सूचना केन्द्र में एक काॅनफ्रेंस हाॅल होगा तथा एक बड़ी लाईब्रेरी भी होगी। निदेषक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, अवधेष कुमार पाण्डेय ने सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा मलुटी ग्राम में बनाये गये प्रदर्षनी सह सूचना सहायता षिविर के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि यह बात कही। उन्होंने कहा कि मलुटी ग्राम में टेराकोटा मंदिरों का जिर्णोद्धार कार्य प्रगति पर है, सड़़के भी बनाई जा चुकी है। पर्यटन केन्द्र के रूप में समग्र विकास हेतु आने वाले समय में यहां कई और आधारभूत संरचनाओं का विकास किया जायेगा।
गोपाल दास मुखर्जी ने कहा कि मेरे 40 साल के प्रयासों को निदेषक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने राजपथ पर पहुँचा कर मलुटीवासियों का मान बढ़ाया है।
इससे पूर्व मलुटी ग्रामवासियों ने निदेषक का पारम्परिक रूप से भव्य स्वागत किया। निदेषक ने विभाग द्वारा लगाये गये प्रदर्षनी पंडाल का अवलोकन किया। कार्यक्रम का संचालन उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने किया। 
इस अवसर पर निदेषक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, अवधेष कुमार पाण्डेय, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, मलुटी ग्राम के गोपाल दास मुखर्जी, वार्ड सदस्य विष्वपति चटर्जी, पत्रकार गौतम चटर्जी, बबलू चटर्जी, सोनाली चटर्जी के साथ साथ बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामवासी मौजूद थे।









No comments:

Post a Comment