Thursday 28 July 2016

दुमका, 28 जुलाई 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 416 

समस्त सांस्कृतिक कार्यक्रम स्वतंत्रता राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत हो। सांस्कृतिक कार्यक्रम में समूह नृत्य को प्राथमिकता दी जायेगी। उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने सूचना भवन में स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर राज्यपाल, झारखण्ड के सम्मान में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों से संबंधित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि 14 अगस्त की संध्या में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में जिस भी विद्यालय की टीमें भाग लेना चाहतीं हैं वे 5 अगस्त से पूर्व अपने कार्यक्रम का सीडी सूचना भवन मंे उपलब्ध करा दें। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी कार्यक्रम अधिकतम् 3 से 4 मिनट का ही हो। उन्होंने 5 अगस्त को होने वाले चयन कार्यक्रम में अधिकाधिक टीमों के भाग लेने की अपील की।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिला षिक्षा पदाधिकारी धरमदेव राय ने सभी विद्यालय के सांस्कृतिक टीमों से अपील की कि सांस्कृतिक कार्यक्रम पूरे औदात्य और मर्यादा के साथ प्रस्तुत किये जायें। कार्यक्रम के आयोजन में जितने भी लोग रहे इस बात का विषेष ख्याल रखें कि कार्यक्रम पूरी तरह अनुषासनबद्ध हो। 
अपने सम्बोधन में जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार ने कहा कि संथाल परगना की धरती के कण कण में गीत और संगीत समाया हुआ है। उन्होने विष्वास व्यक्त किया कि राज्यपाल, झारखण्ड के सम्मान में आयोजित होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पूरी तरह सफल रहेगा।
बैठक में उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, जिला षिक्षा पदाधिकारी धरमदेव राय, जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार, प्राचार्य $2 राजकीय कन्या उच्च विद्यालय बाल्मिकी सिंह, प्राचार्य श्रीरामकृष्ण आश्रम उच्च विद्यालय अषोक कुमार साह, सुमंत कुमार, डा0 शंकर पंजियारा जिला कला संस्कृति एवं खेलकूद समिति के सचिव उमाषंकर चैबे, कोषाध्यक्ष मदन कुमार तथा संयुक्त सचिव  स्मिाता आन्नद, सुमिता सिंह, दिलीप कुमार तपस्वी, सुभोजीत राय, विजय कुमार दूबे, रोहित कुमार साह, षिवनन्दन महतो, देवाषीष बनर्जी, अंकन गोराई, सुष्मा खलको आदि उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment