Thursday 13 July 2017

दुमका, 13 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 346 
इंटरनेट युक्त मीडिया सेंटर की व्यवस्था...
‘‘श्रावणी मेला‘‘ देवघर एवं वासुकिनाथ धाम पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान रखता है। पूरे 30 दिनों तक चलने वाले इस मेले में देष और विदेशों से भी श्रद्धालु बाबा पर जलापर्ण करने आते हैं। राज्य सरकार एवं जिला प्रषासन द्वारा विभिन्न स्टाॅल भी लगाये जाते हैं। श्रद्धालुओं के लिये सभी सुविधाओं का खयाल जिला प्रषासन द्वारा रखा जाता है।
शुद्ध पेयजल, शौचालय, निःषुल्क आवासन केन्द्र, स्वास्थ षिविर आदि कई सुविधायें जिला प्रषासन द्वारा श्रद्धालुओं को निःषुल्क मुहैया कराया जाता है।
श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्या में विभिन्न राज्यों से आकर श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करते हैं। इस दौरान किसी भी प्रकार की अफवाह से नागरिकों एवं आने वाले श्रद्धालुओं को दूर रखने के लिये इंटरनेट युक्त मीडिया सेंटर की भी व्यवस्था की गयी है। इस मीडिया सेंटर में न सिर्फ स्थानीय बल्कि दूसरे राज्यों से भी आये प्रेस के प्रतिनिधि आसानी से अपनी खबरों को भेज सकते हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मीडिया सेंटर को हवादार एवं खूबसूरत बनाया गया है। पिछले वर्ष सिर्फ पाँच कम्प्यूटर लगाये लगाये गये थे जबकि इस बार 10 कम्प्यूटर लगाये गये हैं। प्रतिनिधियों के लिए इंटरनेट युक्त मीडिया सेंटर को पूरी तरह से वाई फाई रखा गया है एवं जेरोक्स, स्केनिंग की भी व्यवस्था रखी गयी है। प्रेस प्रतिनिधि को वाई फाई का लाभ उठाने में किसी प्रकार की परेशानी हो इस लिये सभी वाई फाई के एक पासवर्ड रखे गये हैं। मीडिया सेंटर में प्रेस प्रतिनिधियों के लिए और भी कई प्रकार की व्यवस्था किये गये हैं।

(सैयद राषिद अख्तर)
जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी
दुमका


No comments:

Post a Comment