Tuesday 18 July 2017

दुमका, 18 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 381
उपायुक्त दुमका श्री मुकेश कुमार ने समाहरणालय स्थित  विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया।
विभाग के कार्यालयों के कार्यों का जायजा लेते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों एवम कर्मचारियों  को ससमय कार्यों का निष्पादन करने की आदत डालने को कहा हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कार्य में  वेवजह विलंब करनेवाले बाबु एवम कर्मचारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा उनकी छुट्टी कर दी जाएगी। उन्होंने सभी कार्यालय प्रधान को संचिकाओं, आगत - निर्गत पंजी एवम अन्य  दस्तावेजों का नियमानुसार संधारण करने का निर्देश दिया ।
उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने समाहरणालय भवन (कंबाइंड बिल्डिंग) का फेसलिफ्ट हेतु बेहतर ढ़ंग से सुसज्जिकरण करने का निदेश नजारत उपसमाहर्ता एवम कार्यपालक अभियंता को दिया है। उपायुक्त ने कहा कि दूर दराज से लोग अपनी समस्याओं को लेकर समाहरणालय आते हैं इसलिए आगंतुकों के बैठने हेतु बेहतर सुविधा बहाल की जाए।
उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने कोषागार कार्यालय, एन0 आई0 सी0 कार्यालय इत्यादि को समाहरणालय में शिफ्ट करने का भी निदेश दिया। दीदी कैफ़े को समाहरणालय परिसर में संचालित करने का निदेश दिया। वाहनों की पार्किंग हेतु ज्यादा जगह की आवश्यकता है , समाहरणालय परिसर में झाड़ियों की सफाई करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने स्वच्छता पर विशेष बल देते हुए कहा  पूरे समाहरणालय परिसर में आवश्यकतानुसार समय समय पर साफ सफाई कराई जाए।समाहरणालय के कमरों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का भी निदेश दिया।
उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने लोगों की शिकायतों के निष्पादन के तरीके को तकनीकी सहायता से त्वरित निपटारा करने हेतु सिंगल विंडो ( एकल खिड़की) शिकायत निवारण कोषांग को ज्यादा संवेदनशील एवम क्रियाशील बनाने को कहा है। सभी शिकायतों को ससमय निराकरण किया जा सके इस हेतु लगातार मोनिटरिंग की जाएगी ।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक आई0टी0डी0ए0, डी0 आई0 ओ0 एन0आई0सी0,  स्थापना उप समाहर्ता, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment