Tuesday 25 July 2017

दुमका, 25 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 407 
आयुक्त संताल परगना प्रमंडल डा प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2017 की तैयारियों से संबंधित बैठक आयुक्त संताल परगना प्रमंडल के सभा कक्ष में आयोजित की गई। 
उन्होंने कहा कि माननीया राज्यपाल, झारखण्ड राजकीय समारोह की मुख्य अतिथि रहेंगी। अतः उसी अनुरूप समारोह गरिमामय, भव्य एवं आकर्षक होना चाहिये। 
आयुक्त ने कहा कि नगर की साफ-सफाई पूरी प्राथमिकता के साथ की जाय। शहर के सभी चैक चैराहों पर लगे महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई रंग रोगन किया जाय। राजकीय समारोह के अवसर पर परिवहन व्यवस्था ठीक ढंग से होना चाहिये। पार्किंग की व्यवस्था सही तरीके से करें ताकि समारोह के उपरांत मुख्य अतिथि के जाने के पष्चात सभी अतिथि सुगमता से प्रस्थान कर सके तथा किसी प्रकार का भीड़ या जाम ना लगे।  सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन भव्य होना चाहिये। 
आयुक्त ने निदेष दिया कि रिहर्सल और खेलकूद के दौरान पानी तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिष्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान निर्वाध विद्युत व्यवस्था बहाल की जाय।  
क्षेत्रीय षिक्षा उप निदेषक प्रभात फेरी तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं को समारोह स्थल तक लाने की व्यवस्था का पर्यवेक्षण करेंगे। 
बैठक में पुलिस उप महानिदेषक अखीलेष झा, नगर पार्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, अपरसमाहर्ता इन्दू गुप्ता, उप निदेषक षिक्षा, डीआरडीए निदेषक दिलेष्वर महतो एवं गौरकान्त झा, आदि संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment