Saturday 29 July 2017

दुमका 28 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 426 
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आस एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के प्रयास को दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने गति प्रदान करने का काम किया है। उपायुक्त मुकेश कुमार ने वासुकिनाथ धाम पहंुचकर पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया एवं निरीक्षण के दौरान वैसे दुकानदारों को उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जिन्होंने मेला के दौरान अपने दुकान के साथ आस-पास सफाई रखी थी। 
उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छता ना सिर्फ हमारी बल्कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की प्राथिमकता है। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान वासुकिनाथ धाम में प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी हजारों-हजार की संख्या में श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करने आ रहे है। इस दौरान वे वासुकिनाथ धाम से घर जाते समय स्वच्छता के प्रति एक अच्छा संदेश लेकर जाय।
उन्होंने सभी दुकानदारों से यह अपील की कि वैसे श्रद्धालु जो अपना भुगतान कैशलेस विनिमय के द्वारा कराना चाहते है उनका भुगतान कैशलेस के द्वारा ही ले। उन्होंने कहा कि अपने दुकानों में ईपोस मशीन या एसबीआई बडी आदि की सुविधा अवश्य रखे ताकि श्रद्धालुओं को कैशलेस विनिमय में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।
उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर दुकानदारों से कहा कि इसी तरह सफाई पूरे मेला के दौरान बनाये रखे ताकि श्रद्धालुओं को एक स्वस्थ्य भोजन मिल सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आगे भी वैसे दुकानदारों को सम्मानित करेगा जो स्वच्छता पर ध्यान रखेंगे।
इस दौरान उपायुक्त मुकेश कुमार के साथ पूर्व सांसद अभय कान्त प्रसाद, प्रशिक्षु आई ए एस विशाल सागर, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी राशिद अख्तर, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार दास, अंचल अधिकारी आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment