Monday 24 July 2017

दुमका, 24 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 405
जलार्पण काउंटर के माध्यम से भी हो रहा है जलार्पण...
मासव्यापी श्रावणी मेला के दौरान दिन प्रतिदिन वासुकिनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं। इतनी लबी कष्टप्रद यात्रा करने के बावजूद श्रद्धालु बाबाधाम में जलार्पण कर वासुकिनाथ धाम की ओर अपनी रुख करते हैं। आस्था के लोटे में पवित्र गंगाजल और बोल बम के नारे के साथ श्रद्धालु बिना कहीं रुके सीधे फौजदारी बाबा के दरबार पहँुकर अपनी हजरी लगाते हैं।
जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेषानी न हो इसके लिये हर संभव सुविधा की गयी है। जगह-जगह पर साइनेज लगाया गया है ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कठनाई न हो।
वैसे श्रद्धालु जो वासुकिनाथ धाम पहँुच तो जाते है लेकिन कतार में लगकर बाबा पर जलार्पण नहीं कर सकते उनके लिये दो अलग-अलग जगहों पर जलार्पण काउंटर की भी व्यवस्था की गयी है। वैसे श्रद्धालु जलार्पण काउंटर के माध्यम से भी सीधे बाबा पर जलार्पण कर सकते है।
सावन के तीसरी सोमवारी का उपायुक्त मुकेष कुमार ने श्रद्धालुओं के लिये बनाये गये जलार्पण काउंटर का निरीक्षण किया एवं प्रतिनियुक्त अधिकारी को निदेष दिया कि श्रद्धालु दौड़ते हुए जलार्पण काउंटर पर न चढ़े साथ ही धक्का मुक्की न हो इसका ध्यान रखा जाय।
श्रावणी मेला के दौरान प्रतिदिन हजारों हजार की संख्या में श्रद्धालु जलार्पण काउंटर के माध्यम से जलार्पण कर रहे हैं साथ ही श्रद्धालुओं की भारी तादाद को देखते हुए जलार्पण काउंटर में भी सुरक्षा के विषेष इंतजाम किये गये हैं।
सावन के तीसरे सोमवारी को जलार्पण काउंटर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ सुबह से ही दिखाई दे रही थी। सभी श्रद्धालु जलार्पण काउंटर के खुलने के इंतजार में खड़े दिखाई दे रहे थे। जलार्पण शुरु होते ही जलार्पण काउंटर भी खोल दिया गया। बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं ने जलार्पण काउंटर के माध्यम से बाबा पर जलार्पण किया। 




No comments:

Post a Comment