Saturday 15 July 2017

दुमका, 15 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 354 
मेला में एलईडी स्क्रीन से हो रहा है प्रचार प्रसार...
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव वासुकिनाथ धाम में प्रतिदिन देष के लगभग सभी कोने से श्रद्धालु लाखों की संख्या में फौजदारी बाबा पर जलार्पण करने वासुकिनाथ धाम आ रहे है पूरा वासुकिनाथधाम 30 दिनों तक श्रद्धालुओं के रंग में रंग जाता है। श्रद्धालुओं को जिला प्रषासन द्वारा हर सुविधा दी जा रही है।
इस वर्ष श्रावणी मेला के दौरान पिछले वर्षों की तुलना में श्रद्धालुओं के लिये सभी बेहतर व्यवस्थायें की गयी हैं।
पूरे मेला क्षेत्र में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा 5 बड़े-बड़े एलइडी स्क्रीन लगाये गये हैं। यह सभी एलईडी स्क्रीन चिन्हित जगहों पर लगाये हैं ताकि अधिक-अधिक श्रद्धालुओं की नजर इस एलईडी स्क्रीन पर पड़े। इस एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सरकार के लिये जाने वाले निर्णयों को दिखाया जा रहा है।
एलईडी स्क्रीन के साथ-साथ बड़े-बड़े स्पीकर भी लगाये गये हैं ताकि पूरा श्रद्धालु को मेला की व्यवस्था एवं भीड़-भाड़ के बीच की संदेष आसानी से सुनाई पड़े। झारखंड के मनोहर दृष्य का प्रचार-प्रसार इस एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जा रहा है। इस प्रचार-प्रसार के माध्यम से झारखंड पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। श्रावणी मेला के दौरान आने वाले लाखों श्रद्धालु इस एलईडी स्क्रीन में दिखाये जाने वाले पर्यटन केन्द्र की ओर आकर्षित होंगे।
साथ ही इस एलईडी स्क्रीन में वे सारी सरकारी योजनाओं को दिखाया जा रहा हे जो बगैर प्रचार-प्रसार अपना उद्देष्य पूरी नहीं कर पाती। इस एलईडी स्क्रीन के माध्यम से आम जनता के बीच केन्द्र एवं राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी पहँुचायी जा रही है।
केन्द्र एवं राज्य सरकार के योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहँुचाने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन लगाया गया है ताकि योजनओं को लाभ समाज में खड़े अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहँुचे। 


No comments:

Post a Comment