Tuesday 25 July 2017

दुमका, 25 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 411
आयुक्त पहँुचे वासुकिनाथ धाम...
श्रावणी मेला के 16 वें दिन बड़ी तादाद में श्रद्धालु सुबह सवेरे से ही कतारबद्ध होकर शांतिपूर्ण ढंग से बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। सभी सुरक्षा कर्मी अपने-अपने जगह पर उपस्थित होकर श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जलार्पण करा रहे थे। सुबह से ही बारिष होने के बावजूद महिला एवं पुरुष सुरक्षा कर्मी मंदिर प्रांगण में उपस्थित दिखे।
इसी क्रम में संताल परगना के आयुक्त डाॅ प्रदीप कुमार वासुकिनाथ धाम पहँुचे। आयुक्त ने वासुकिनाथ धाम पहँुचकर पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने कहा कि श्रद्धालु काफी संख्या में वासुकिनाथ धाम पहँुच रहे हैं इसे ध्यान में रखते हुए पूरे मेला क्षेत्र में साफ सफाई पर विषेष ध्यान दें ताकि एक बेहतर छवि श्रद्धालु वासुकिनाथ धाम से लेकर जायें।
उन्होंने कहा कि 16 दिन बीत चुके है बचे दिनों भी पूरी मेहनत से कार्य करने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं का सैलाब आना अब भी कम नहीं हुआ इसे ध्यान में रखते हुए सभी सुरक्षा कर्मियों को पूरा अलर्ट रखा जाय।
उन्होंने कहा कि शिवगंगा के आस पास के इलाकों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आती है इसलिये विषेष कर उन क्षेत्रों पर विषेष ध्यान रखने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि कोई भी श्रद्धालु सड़के के किनारे विश्राम न कर रहे हों। प्रषासन बनाये गये आवासन केन्द्रों में ही श्रद्धालु विश्राम करें। निरीक्षण के दौरान आयुक्त डाॅ प्रदीप कुमार के साथ उपायुक्त मुकेष कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल भी उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment