Friday 14 July 2017

दुमका, 14 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 352 
श्रद्धालुओं का रखें पूरा ख्याल...
- डा लुईस मरांडी, समाज कल्याण मंत्री (झारखंड सरकार)
श्रावणी मेला के पांचवें दिन श्रद्धालु प्रातः 4 बजे से ही बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। पूरे वासुकिनाथ धाम केसरिया रंग से पटा दिखाई दे रहा था। इसी क्रम में समाज कल्याण मंत्री डा लुईस मरांडी वासुकिनाथ धाम पहुँची। मंत्री ने श्रावणी मेले के दौरान की गयी सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
सर्वप्रथम डा लुईस मरांडी वासुकिनाथ धाम स्थित शिवगंगा पहँुची एवं श्रद्धालुओं के लिये किये गये व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालुगण वासुकिनाथधाम पहँुचते हैं इसलिये उन्हें हर तरह की सुविधा देना जरुरी है ताकि वे झारखंड से एक अच्छा संदेष लेकर जायें। उन्होंने कहा कि शिवगंगा में एनडीआरएफ की टीम, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात हैं इसके लिये जिला प्रषासन बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष से इस वर्ष की व्यवस्था बेहतर है और आने वाले वर्षों में श्रावणी मेला के दौरान यहां की व्यवस्था और बेहतर होगी।
मुख्य प्रषासनिक षिविर स्थित स्वास्थ्य षिविर पहँुचकर मंत्री डा लुईस मरांडी ने पूरे षिविर का निरीक्षण किया एवं प्रतिनियुक्त सभी स्वास्थ्य कर्मी को श्रद्धालुओं पर विषेष ध्यान रखने का निदेश दिया। उन्होंने कहा सभी श्रद्धालुओं की सेवा पूरी ईमानदारी से करें तभी बाबा की सच्ची सेवा होगी।
झारखंड सरकार द्वारा निर्मित टेंट सिटी पहँुचकर उन्होंने टेंट सिटी के व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा देने के लिये कृत संकल्पित है। सभी श्रद्धालु हमारे अतिथि हैं और अतिथि देव स्वरुप होते हैं। उन्होंने कहा कि अतिथियों का सरकार पूरा ख्याल रख रही है। टेंट सिटी में सभी श्रद्धालुओं को विषेष सुविधा दी जा रही है।
उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा बनाये गये मुख्य प्रदर्षनी शिविर एवं मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभी आवासन केन्द्र बहुत ही भव्य बनाये गये हैं। मीडिया सेंटर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया सेंटर बहुत ही संुदर बनाये गये हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विष्वास है अगले वर्ष इससे भी बेहतर व्यवस्था होगी।










No comments:

Post a Comment