Wednesday 20 April 2016

दुमका, दिनांक 20/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 163 

दस हजार डोभा बनेंगे...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका 

दुमका में बरसात से पहले बनेंगे 10,000 डोभा। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज बताया कि कृषि विभाग एवं मनरेगा के द्वारा दुमका जिला में बरसात से पूर्व दस हजार डोभा बनाये जायेंगे। उपायुक्त ने आज जिला के सभी बीडीओ और कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए यह स्पष्ट निदेष दिया कि बरसात के पूर्व कार्य को पूरा कर लिया जाय। कृषि विभाग के लिए लगभग 1900 आवेदन प्राप्त हुआ है तथा शेष 3100 लाभुकों का चयन बीडीओ अपने पंचायत सेवकों एवं पंचायत सचिवों के माध्यम से करेंगे। कृषि विभाग के द्वारा बनाये जोने वाले डोभा में मषीन का उपयोग हो सकता है। 
मनरेगा के लिए योजना बनाओ अभियान के तहत स्वीकृत योजनाओं में केवल श्रम आधारित 5000 डोभा बनेंगे। 
उपायुक्त ने बीडीओ को 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री द्वारा देष के सभी पंचायतों को सीधे सम्बोधित करने के कार्यक्रम को दुमका जिला में पूर्ण सफल बनाने हेतु आदेष दिया। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल राष्ट्रीय पंचायत दिवस है - प्रधानमंत्री जमषेदपुर से पूरे देष की पंचायतों को सम्बोधित करेंगे। बीडीओ यह सुनिष्चित करेंगे कि प्रत्येक पंचायत में रेडियो, टीवी आदि की व्यवस्था रहे। प्रज्ञा केन्द्र के माध्यम से बेबसाईट द्वारा प्रसारण की व्यवस्था रहे। 
बैठक में उप विकास आयुक्त चितरंज कुमार, परियोजना पदाधिकारी चन्द्रषेखर पाण्डेय, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं प्रज्ञा केन्द्र के प्रतिनिधि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment