Saturday 16 April 2016

दुमका, दिनांक 16/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 160 

नवनिर्मित नगर परिषद कार्यालय भवन, दुमका का उद्घाटन एवं लोकार्पण डाॅ0 लोईस मरांडी झारखण्ड सरकार की कल्याण मंत्री के कर कमलों  सम्पन्न हुआ। 
उद्घाटन समारोह में समाज कल्याण मंत्री डाॅ0 लोईस मरांडी ने कहा कि नवनिर्मित नगर परिषद कार्यालय भवन के माध्यम से नगर परिषद विकास की राह पर आगे बढ़े। उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ नगरपालिका या नगर परिषद कार्यालय ही नहीं बल्कि दुमका की एक आत्मा है। इस आत्मा से लोगों का जुड़ाव कैसे होता है आप सभी को पता है। यहाँ लोग बड़े उम्मीद के साथ आते है। उन्होंने यह भी कहा कि दुमका शहर के सभी वार्ड के नालियों एवं सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द करें। जिससे की दुमका को ‘‘स्वच्छ दुमका और ग्रीन दुमका’’ बनाने का सपना पूरा किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि आज का दिन सभी वार्ड पार्षद का दिन है। जिन्हें आज नये नगर परिषद कार्यालय भवन, सुपूर्द्र कर रहे हैं। जिसे यह अच्छे ढंग से चला सके। 
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि हाल के कुछ समय में दुमका को कुछ नये उपहार मिल रहे हैं। जैसे कि नया समाहरणालय भवन के होने से सभी कार्यालयों के काम काज में तेजी आई है। फाईलों का मूवमेंट सुगमता से हो पा रहा है। जिला प्रषासन एवं नगर परिषद के साथ-साथ कार्य करने से सभी कार्य आसानी से सम्पन्न हो सकेगी। उपायुक्त ने यह भी कहा कि बदलते हुए समय के साथ-साथ हमें भी बदलने की जरूरत है। उपायुक्त ने इस बात पर बल दिया कि बेहतर कार्य परिणाम के लिए बेहतर आधारभूत संरचना का होना आवष्यक है। 
नगर परिषद की अध्यक्षा अमिता रक्षित ने सबका आभार प्रकट करते हुए कहा कि नये भवन के साथ नये संकल्प और नई उर्जा से हम नगरवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोषिष करेंगे। हमारा एक ही संकल्प है नगरवासियों को बेहतर से बेहतर नागरिक सुविधा उपलब्ध कराना।
आज नवनिर्मित नगर परिषद कार्यालय भवन, दुमका का उद्घाटन एवं लोकार्पण समारोह के अवसर पर स्व रोजगार हेतु राष्ट्रीय शहरी आजिविका मिषन की ओर से ई-रिक्सा एवं सिलाई मषीन भी वितरण समाज कल्याण मंत्री डाॅ0 लोईस मरांडी ने किया। ई-रिक्सा पाने वाले लाभुक सुरेष पंडित, मो0 यूसुफ, बापी दास, विजय दास, सीताराम साह एवं उत्तमषील है तथा सिलाई मषीन पाने वाले लाभुक सपना दास, सुनिता देवी, वन्दना दास, सकीना बीबी, पुष्पा दास, आसमा बीबी, रूही, कुरेषा खातुन ललिता देवी एवं चंदा खातुन है। 
समारोह के दौरान सफलता स्वंय सहायता समूह डंगाल पाड़ा वार्ड नं0 18, गुरू स्वयं सहायता समूह सराय रोड वार्ड नं0 15, 786 स्वयं सहायता समूह डंगाल पाड़ा वार्ड नं0 18, उस्मनियाँ स्वयं सहायता समूह डंगाल पाड़ा वार्ड नं0 18, षिव दूर्गा स्वयं सहायता समूह बाबुपाड़ा वार्ड नं0 5 एवं शनि स्वयं सहायता समूह गिलानपाड़ा वार्ड नं0 16 के अध्यक्ष को दस-दस हजार रुपया का चेक प्रदान किया गया। 
समारोह के अवसर पर उपयुक्त दुमका, अध्यक्षा नगर परिषद, दुमका अमिता रक्षित, वार्ड पार्षद, लाभुक एवं गणमान्य उपस्थित थे। समारोह का संचालन अंजू मुर्मू ने किया।








No comments:

Post a Comment