Tuesday 12 April 2016

दुमका, दिनांक 12/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 153 

परस्पर भाईचारे से मनायें रामनवमी का त्योहर
- बालेष्वर सिंह, आयुक्त संताल परगना प्रमण्डल

स्ंाताल परगना के आयुक्त श्री बालेष्वर सिंह ने डीआईजी की उपस्थिति में आज प्रमण्डल के सभी जिलों के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ रामनवमी पर प्रषासन की तैयारियों तथा वस्तुस्थिति की समीक्षा की। साथ ही आयुक्त ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल की उपलब्धता को लेकर भी समीक्षा की है।
आयुक्त ने कहा कि नियंत्रण कक्ष कारगर रुप से काम करे। समाज के सभी वर्गों के साथ विष्वास और भाईचारे की भावना बनी रहे। सब मिलकर यह सुनिष्चित करें।
डीआईजी देव बिहारी शर्मा ने जिलावर समीक्षा करते हुये कहा कि सभी आवष्यक ऐहतियाती उपाय किये जाने चाहिए। सादे लिवास में पुलिस बल की भी तैनाती हो। सूचना तंत्र को मजबूत बनाये रखें तथा स्पेषल ब्राँच एवं पुलिस मुख्यालय से दिये गये सभी निर्देषों का अनुपालन सुनिष्चित करें। आयुक्त संताल परगना ने कहा कि सोषल मीडिया पर किसी प्रकार अफवाह न फैले तथा गलत बयानी को रोकने हेतु आवष्यक कदम उठायें। मुख्य सचिव झारखण्ड के निदेषानुसार 14 से 16 अप्रैल तीन दिनों तक किसी भी प्रकार का मद्यपान पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। इसके खरीद एवं विक्रय दोनों ही प्रतिबन्धित रहेंगे।
आयुक्त ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल के उपलब्धता हेतु जिलावार समीक्षा के क्रम में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंताओं को यह निदेषित किया कि वे अगले एक सप्ताह के अन्दर अपना पूर्ण स्वीकृत एवं सुचितित प्रतिवेदन समर्पित करें। आयुक्त ने कहा कि यह अवसर है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने की दिषा में पहल कर सकते हैं।
आयुक्त ने गैर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के भी सुदूर ग्रामीण इलाकों में पेयजल उपलब्धता हेतु प्राक्कलन तैयार करने हेतु निदेष दिया। आयुक्त ने कहा कि जीवन की बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराकर हम नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीणों के चेहरों पर मुस्कुराहट आ सकते हैं। विकास ही सभी समस्याओं का कारगर उपाय है।
बैठक में संताल परगना के आयुक्त बालेष्वर सिंह, डीआईजी देव बिहारी शर्मा, अलावे उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त देवघर अरवा राजकमल, उपायुक्त जातमाड़ा डाॅ0 संतोष कुमार अग्रहरी, उपायुक्त गोड्डा अरविन्द कुमार, उपायुक्त पाकुड़ डीसी मिश्रा, उपायुक्त साहेबगंज उमेष कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, दुमका विपुल शुक्ला, पुलिस अधीक्षक देवघर ए0विजया लक्ष्मी, पुलिस अधीक्षक जामाताड़ा मनोज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक गोड्डा संजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक साहेबगंज सुनिल भास्कर तथा पुलिस अधीक्षक पाकुड़ अजय लिन्डा सभी जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी पेयजल के अधीक्षण अभियंता सहित सभी कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे



No comments:

Post a Comment