Monday 11 April 2016

दुमका, दिनांक 07/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 141

तय समय-सीमा के अंदर पूरे हों सभी विकास कार्य
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका

इंडोर स्टेडियम, दुमका का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का कार्य 15 अगस्त 2016 से पूर्व हरहाल में पूर्ण हो। साथ ही इंडोर स्टेडियम परिसर के चारों और साफ सफाई एवं बागवानी का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा किया जाय। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने यह बात अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जिला स्तरीय तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक में कही। बैठक में समाज कल्याण, कल्याण, पर्यटन, राजस्व, भवन प्रमण्डल, स्वास्थ्य, विद्युत एवं पेयजल एवं स्वच्छता से संबंधित तकनीकी विभागों की समीक्षा की गई। 
समाज कल्याण विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता, एन0आर0ई0पी0, दुमका को निदेष दिया आंगनबाड़ी सेविका को निर्मित भवन का चाबी दे दें तथा इनभेनटरी लिस्ट बनकार सेविका एवं समाज कल्याण पदाधिकारी समर्पित कर दें।
कल्याण विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि जाहेर थान घेराबंदी कार्य को पूर्ण करने हेतु राषि के लिए पत्राचार करें। साथ ही 2011-12 का चार छात्रावासों का जीर्णोद्धार का कार्य इसी माह में पूर्ण करें। विद्यालयों के काॅमन फेसलिटी सेंटर का निर्माण कार्य पूर्ण कर राषि के लिए विभाग से पत्राचार कर जिले के 40 आवासीय विद्यालय में मूलभुत आवष्यकता से संबंधित निरीक्षण कर प्रतिवेदन कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण विकास विषेष प्रमण्डल, दुमका एवं एन0आर0ई0पी0, दुमका को उनके आवंटित प्रखण्डों को समर्पित करें। इसी क्रम में उपायुक्त ने कहा कि कब्रिस्तान घेराबंदी का कार्य लंबे समय से लंबित चला आ रहा है। जिला कल्याण पदाधिकारी विभाग से राषि प्राप्त कर यथाषीघ्र घेरेबंदी का कार्य पूर्ण करें। उपायुक्त ने कियोस्क निर्माण कार्य मुख्य सड़क के पास ही कराने का निदेष दिया।
पर्यटन विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने निदेष दिया कि जुलाई 2016 तक मसानजोर में टुरिस्ट काॅम्पलेक्स निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाय। षिकारीपाड़ा टुरिस्ट काॅम्पलेक्स का निर्माण कार्य में भी तेजी लाई जाय। उपायुक्त ने मसानजोर में सिंचाई विभाग द्वारा निर्माणाधीन भवन को इसी माह में पूर्ण करने का निदेष दिया। उपायुक्त ने निदेष दिया कि षिकारीपाड़ा एवं जामा प्रखण्ड में निर्माणाधीन अंचलाधिकारी आवास सह कार्यालय का निर्माण कार्य जून 2016 तक अनिवार्य रूप से पूरा कर लिया जाय।
विद्युत विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने निदेष दिया कि काठीकुण्ड प्रखण्ड के नारगंज पुराना विद्यालय भवन में पुलिस कैम्प लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक, दुमका ने वहाँ एक विद्युत ट्रांसफरर्मर लगाने का अनुरोध किया है। इसलिए तत्काल वहाँ एक विद्युत ट्रांसफर्रमर लगाया जाय। साथ ही ग्रामीण जलापूर्ति योजना में शीघ्र ही निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिष्चित करें।
पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने निदेष दिया गया कि चोरकट्टा एवं हारोरायडीह में जलापूर्ति योजना बंद है, जिसे शीघ्र चालू करें। हथियपाथर में भी जलापूर्ति योजना बाधित है। उसे भी शीघ्र ठीक करायें। उपायुक्त ने सभी जलापूर्ति योजना का सर्वे कराकर मरम्मति सुनिष्चित करने का निदेष दिया। उपायुक्त ने सोलर सिस्टम जलापूर्ति का कार्य पूर्ण करने हेतु विभाग से राषि उपलब्ध कराने हेतु अनुरोध करने का निदेष दिया।
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार, जिला षिक्षा अधीक्षक मसूदी टुडू के साथ-साथ सभी तकनीकी विभागों आलाधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment