Wednesday 6 April 2016

दुमका, दिनांक 06/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 140


आज उपायुक्त दुमका की अध्यक्षता में भू-अर्जन तथा शहरी यातायात तथा रोड टास्क फोर्स से संबंधित एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में एन0एल0आर0एम0पी0, वनाधिकार पट्टा, भू-हस्तांतरण, भू-अर्जन आदि मामलों पर विस्तृत समीक्षा की गई। 
समीक्षा के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जरमुण्डी में हैलीपेड निर्माण हेतु अंचल अधिकारी जरमुण्डी को अभिलेख भेजने तथा सैनिक विद्यालय निर्माण हेतु 50 एकड़ भूमि का अभिलेख भेजने का निदेष दिया। 
उपायुक्त ने आॅन लाईन का कार्य षिकारीपाड़ा, सरैयाहाट एवं मसलिया का 16 अप्रैल 2016 तक तथा उसके बाद जरमुण्डी का कार्य करने का निदेष अंचल अधिकारी को दिया।
कृषि अनुदान मुआवजा की राषि का भुगतान सही ढंग से करने का तथा वनाधिकार पट्टा के लिए नया आवदेन नहीं लिये जाने एवं अभिलेख में त्रुटि का निराकरण कारने का निदेष अंचलअधिकारी को दिया।
सभी अंचल अधिकारियों को लगान से संबंधित रिटर्न - 1 दाखिल करने का भी निदेष दिया गया। 
बैठक में उपायुक्त ने राजस्व कर्मचारी आवास सह तहसील कचहरी निमार्ण के लिए सभी अंचल अधिकारियों को हलकावार सूची उपलब्ध कराने तथा अतिक्रम से संबंधित वार्षिक प्रतिवेदन तैयार कर अविलम्ब भेजने का निदेष दिया।
शहरी यातायात तथा रोड टास्क फोर्स से संबंधित बैठक में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल को डीसी चोक से दुधानी होते हुए मसलिया मोड़ तथा डीसी चैक से एस0पी0 काॅलेज तक पथ के दोनों तरफ सौन्दर्यकरण हेतु पेभर ब्लाक लगाने हेतु संवेदक को निदेष दिया।
ए0डी0पी0 पथ परियोजना अन्तर्गत गोविन्दपुर साहेबगंज पथ पैकेज - 2 के संवेदक को निर्धारित समय सीमा के अन्दर कार्य पूर्ण करने का निदेष दिया गया। 
कार्यपालक अभियंता तथा परिवहन पदाधिकारी को शहरी दौरा में यातायात की व्यवस्था सही करने तथा ज्यादा भीड़-भाड़ न हो इसके लिए सड़क के दोनो तरफ के हिस्सों को और चैड़ा करने का निदेष दिया गया।
दुमका शहर के प्रमुख पथों के सौन्दर्यकरण हेतु अभियंताओं को उचित दिषानिर्देष दिये गये। 
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावे आईटीडीए के मनोज कुमार, सामान्य शाखा प्रभारी वीर प्रकाष, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, पथ प्रमंडल के अभियंता, दुमका जिला के सभी दस प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी एवं बैठक से संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment