Wednesday 20 April 2016

दुमका, दिनांक 20/04/2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 164 

दुमका बस अड्डा का होगा कायाकल्प...
- डाॅ0 लुईस मरांडी, समाज कल्याण मंत्री 
झारखण्ड सरकार 

जूइडको लिमिटिड द्वारा दुमका बस अड्डा के पुनर्विकास एवं पुर्नोद्धार के लिए तैयार किये गये नये नक्से पर सुझाव के लिए आयोजित बैठक में झारखण्ड सरकार की कैबीना मंत्री डाॅ0 लुईस मरांडी ने कहा कि दुमका बस अड्डा का होगा कायाकल्प। किसी नगर की पहली छवि शहर के बस अड्डा को देखकर ही बनती है।  
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने झारखण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (श्रन्प्क्ब्व्) के नक्से के प्रत्येक पक्ष की गहन परीक्षण करते हुए अपने सुझाव दिये। उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े पथ पर ट्रैफिक कन्जेषन या जाम न हो। बसों का आगमन और निकास अलग-अलग हो। आॅटो और बस के आगमन निकास में टकराव या ट्रैफिक कंफ्लिक्ट ना हो। अनुपयुक्त मार्ग जैसे जिला नियंत्रण से विवेकानन्द चैक मार्ग आदि का बेहतर उपयोग हो। 
उपायुक्त ने कहा कि बेहतरीन आधारभूत संरचना वही हो सकती है जिसे हम ‘‘यूजर एन्ड’’ से अर्थात् उसका उपयोग करने वालों की आवष्यकता और सोच के अनुरूप तैयार करें। प्रत्येक बस की पार्किंग और निकासी के पथ में गतिरोध न हो तथा बस भी शेड में पार्क रहे।
बैठक में नगर पर्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित ने कहा कि जल्द से जल्द समस्त प्रक्रिया पूरी हो और नगर को एक बेहतर बस अड्डा मिल सके यही उनका प्रयास रहेगा।  
बैठक में नगर विकास विभाग के अवर सचिव, नगर पर्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल - 1, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिसद, पुलिस उपाधीक्षक नं0 2 एवं सभी वार्ड सदस्य, बस मालिक, संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment