Monday 10 July 2017

दुमका, 10 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 332 
मलूटी में मुख्य प्रदर्शनी शिविर सह सूचना सहायता शिविर का उद्घाटन दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि 108 मंदिर एवं 108 सरोवर का गांव मलूटी को अंतराष्ट्रीय पर्यटन स्तर के रुप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मलूटी मंदिर की मूल टेराकोटा को बरकरार रखने की जरुरत है। प्रदर्षनी षिविर का अवलोकन करते हुए उन्होंनें वहां के टेराकोटा आर्ट एवं षिल्प कला को काफी सराहा है। उन्होंने कहा कि टेराकोटा आर्ट के क्षेत्र में यहां के लोगों को और अधिक जागरूक करने की आवष्यकता है। 
उन्होंने उपस्थित सूचना सहायता कर्मियों को समझाते हुए कहा कि देष विदेष से आने वाले श्रद्धलुओं के साथ विनम्र व्यवहार करना है। उन्हें किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिये इसका ध्यान रखना आपकी जिम्मेदारी है। 
मलूटी में सूचना जनसम्पर्क द्वारा बनाये गये प्रदर्शनी शिविर सह सूचना सहायता शिविर में श्रद्धालुओं  को सभी प्रकार की जानकारी मिलेगी। 
मुख्य प्रदर्षनी षिविर सह सूचना सहायता षिविर के उद्घाटन के अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर, अंचल अधिकारी षिकारीपाड़ा, थाना प्रभारी षिकारीपाड़ा, मुखिया मुंगली टुडू एवं काफी संख्या में मलूटी ग्राम के लोग उपस्थित थे। 







No comments:

Post a Comment