Tuesday 11 July 2017

दुमका, 11 जुलाई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 336 
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2017 के दुसरे दिन वासुकिनाथधाम केसरिया रंग से सराबोर दिखा। प्रातः 3ः40 मिनट पर मंदिर के पट खुलते ही शिवगंगा स्नान एवं विधिवत पूजा करके हाथ में गंगा जल लिये मंदिर के ओर बढ़ते दिखे। मंदिर परिसर में सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी अपने-अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए नजर आ रहे थे। पूरे मेला क्षेत्र एवं सभी दुकानों में श्रद्धालुओं का सैलाव दिखा। दुमका के पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल सुबह ही मंदिर प्रांगण में पहंुचकर पूरे विधि व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।
श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये गये व्यवस्था से श्रद्धालुओं को बाबा तक पहंुचने में कठनाई का सामना नहीं करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं को कतार में बहुत कम समय बाबा तक पहंुचने के लिए इंताजार करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन का व्यवस्था काफी भा रही है। 
सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा बनाये गये निःशुल्क आवासन केन्द्र में श्रद्धालु बड़ी तदाद में विश्राम करने आ रहे है। श्रद्धालुओं के हर परेशानी को दूर करने के लिए सभी आवासन केन्द्र में सूचना सहायता कर्मी 24ग7 अपने कर्तव्य पर दिखे।
श्रावणी मेला के दौरान श्रद्धालुओं को वीआईपी व्यवस्था देने के लिए टेन्ट सिटी की व्यवस्था की गई है। टेन्ट सिटी में 500 श्रद्धालुओं की निःशुल्क विश्राम करने की व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन लगभग 500 श्रद्धालु टेन्ट सिटी में विश्राम कर रहे है।
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार लगातार सभी आवासन केन्द्र एवं टेन्ट सिटी पहंुचकर श्रद्धालुओं से प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था पर उनकी राय जान रहे है। उपायुक्त ने सभी आवासन केन्द्र एवं टेन्ट सिटी में प्रतिनियुक्त कर्मीयों को निदेश दिया कि विश्राम करने वाले सभी श्रद्धालुओं के नाम/पता एवं उनके मोबाइल नम्बर की इंट्री करे।

No comments:

Post a Comment