Tuesday 24 March 2020

दिनांक- 24 मार्च 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-254

कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं...

सभी लोग सहयोग करें और कालाबाज़ारी करने वालों की सूचना दें...

--- राकेश कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका


कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं,सभी लोग सहयोग करें और अगर कोई कालाबाजारी करता है तो ऐसे लोगों की सूचना जिला प्रशासन को दें उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने दुमका के थोक सब्जी विक्रेताओं,व्यवसायी वर्ग एवं चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर कही। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुमका सहित पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है।इस दौरान दुमका में कोई भी कालाबाजारी या जमाखोरी करते पाया गया तो उक्त व्यक्ति के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिले में धारा 144 प्रभावी है।धारा144 को सभी को पालन करना है किसी भी परिस्थिति में अगर इसका उल्लंघन किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।ग्रामीणों एवं शहरवासियों का सहयोग जिला प्रशासन को मिल रहा है।लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। लेकिन कुछ लोग अनावश्यक रूप से सड़कों पर अब भी घूम रहे हैं।उन्होंने आमजनों से अपील किया है बेवजह सड़कों पर नहीं निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।अपने अपने घरों में ही रहें,परिवार के साथ समय बिताएं।कहा कि अपने आप को धोखा मत दीजिए। आपको किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी।आपके जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि थोक विक्रेता खुदरा विक्रेता को सामान देंगे तथा खुदरा विक्रेता आम उपभोक्ता को निर्धारित मूल्य पर ही सामान की बिक्री करेंगे।अगर कोई खुदरा विक्रेता पूर्व से अधिक सामान थोक विक्रेता से लेता है,तो ऐसे लोगों पर निगरानी रखी जाए। किसी कीमत पर उन्हें अधिक मात्रा में सामान नहीं दी जाए।कहा कि खाद्य सामग्री के वाहनों को पूरे राज्य में कहीं रोका नहीं जाएगा।साथ ही पशु चारा लाने वाले वाहनों को भी रोकने का प्रावधान नहीं है।अगर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर सामान की बिक्री की जाती है तो ऐसे दुकानदारों पर विधिसम्मत कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सभी के सहयोग से ही हम इस लड़ाई को जीत सकेंगे। उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री के नाम पर होटल रेस्टोरेंट जैसे दुकान नहीं खुले रहेंगे।मल्टीपरपस दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है।शहर में हो रहे हर एक गतिविधि पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है।कुछ दिन सहयोग करें,आपका सहयोग आवश्यक है।


No comments:

Post a Comment