Saturday 21 March 2020

दिनांक- 21 मार्च 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-246


समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी विभागों का सहयोग महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़े पैमाने में इसका प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उनका स्क्रीनिंग किया जाए है। उपायुक्त ने सभी बीडियो एवं सीओ को निर्देश दिया कि जो भी लोग बाहर पढ़ने या काम करने गए हैं उनके लौटने की सूचना मिलते ही उनका जांच कराया जाए। सभी के सहयोग से ही हम कोरोना से बच सकेंगे। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हम सभी को कई ऐहतियात बरतने की जरूरत है। जिला प्रशासन द्वारा क्लब,स्विमिंग पूल,जिम आदि को बंद कराया गया है। जिले के मॉल संचालकों को भी निर्देश दिया गया है की क्राउड कंट्रोल करें बड़ी संख्या में लोग मॉल में जमा नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाए। जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि किसी प्रकार के तनाव की स्थिति उत्पन्न नहीं हो,लोग सावधानी बरतें।
उन्होंने कहा कि बस पड़ाव में प्रतिदिन अन्य जगहों से बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना लगा रहता है। ऐसी स्थिति में यह क्षेत्र संक्रमण के क्षेत्र में आ सकता है। उन्होंने बस परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले यात्रियों का डाटाबेस तैयार किया जाए उनका नाम मोबाइल नंबर एवं पता नोट किया जाए ताकि उनके मूवमेंट को ट्रैक किया जा सके। लोकल मेड सैनिटाइजर का छिड़काव बस में समय-समय पर किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा फागिंग तथा स्प्रे बस पड़ाव क्षेत्र में किया जा रहा है। लेकिन आमजनों को भी तत्परता से कार्य करना होगा ताकि कोरोना वायरस संक्रमण का असर नहीं पड़े।
उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति खांसी बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याओं को महसूस कर रहे हैं तो वह भी सेल्फ रिपोर्टिंग कर अपनी जांच करवा सकते हैं। तथा अगर किसी व्यक्ति को अपने आसपास ऐसे लोगों के बारे में पता चले तो इसकी भी सूचना जिला प्रशासन को दे।

उपायुक्त ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से रविवार को जनता क‌र्फ्यू की अपील की है। लोगों से अपील की गई है कि वह रविवार को घरों से बाहर न निकलें। पीएम की इस अपील में सभी सहयोग दे।


पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने आमजनों से अपील किया है कि किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आप सभी विशेष सावधानी बरतें। किसी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।



No comments:

Post a Comment