Wednesday 18 March 2020

दिनांक- 07 मार्च 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-218

निराश्रित बच्चों के लिए खुला आश्रय गृह का उद्घाटन जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने किया

दुमका जिला के निराश्रित बच्चों को उत्पीड़न और शोषण से सुरक्षा के लिए खुला आश्रय गृह का उद्घाटन जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती ने फीता काटकर किया और कहा कि इस खुला केंद्र में निराश्रित बच्चे आश्रय ले सकते हैं। बाल श्रमिक एवं असहाय बच्चें जो रोड किनारे सोने को विवश होते हैं। उनके साथ मजबूरी का फायदा उठाकर अमानवीय व्यवहार किया जाता है। उन बच्चों को इस केंद्र में आश्रय एवं भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। निश्चित रूप से यह केंद्र बच्चों के लिए घर जैसा माहौल देगा। 
यूनिसेफ एक्शन एड के जिला समन्वयक प्रमोद कुमार वर्मा ने कहा कि खुला आश्रय गृह महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। जो बाल अत्याचार और शोषण से बच्चों की सुरक्षा करता है। साथ ही काउंसिलिंग के माध्यम से बच्चों को सही राह पर चलने और शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है।
खुला आश्रय गृह का संचालन समेकित बाल संरक्षण योजना के सहयोग से भारतीय किसान संघ द्वारा किया जायेगा।
मौके पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री मनोज कुमार शाह सदस्य रंजन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रमेश शाह, सुमिता कुमारी, किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य रेणु झा, प्रभात कुमार, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश चंद्र रंजू कुमारी, अनिल ठाकुर, शकुंतला दुबे, सुधाकर केसरी इत्यादि उपस्थित थे। 


No comments:

Post a Comment