Saturday 21 March 2020

दिनांक- 21 मार्च 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-245

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में विकासोन्मुखी योजना की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक की गई। जिसमें प्राप्त आवंटन एवं व्यय की गई राशि से ली गई योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में उपायुक्त ने विभागवार समीक्षा करते हुए प्राप्त आवंटन राशि के विरुद्ध व्यय एवं कार्य की अद्यतन स्थिति व प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने सर्वप्रथम कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों के लिए जो भी कल्याणकारी कार्य किये जा रहे हैं उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण करें। प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, स्ट्रीट लाइट योजना की समीक्षा की। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2019-2020 में स्वीकृत सभी आवासों को 31 मार्च 2020 तक पूर्ण किया जाए। तथा लंबित आवासों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे।
उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्कूल,आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन एवं किसी भी सरकारी कार्यालयों में बिजली एवं पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए। अगर कहीं ऐसी समस्या उत्पन्न हो रही है तो उसका जल्द से जल्द निष्पादन किया जाए। जिला सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी द्वारा उपायुक्त को अवगत कराया गया कि फरवरी माह 2020 तक का सभी पेंशनधारियों को पेंशन भुगतान कर दिया गया है। 
बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारी को निदेश दिया कि मिड डे मील स्कूल बंद रहने के कारण बच्चों को नहीं मिल पा रहा है। मिड डे मील नहीं मिलने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़े इसे ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए।
बैठक में सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment