Wednesday 18 March 2020

दिनांक- 07 मार्च 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-219

उपायुक्त शेखर जमुआर, पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश एवं अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार द्वारा संयुक्त रूप से महारो हँसडीहा पथ के भुरभुरी नदी पर अवस्थित पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि प्रश्नगत पुल के 09 स्पैन A2-P8 span में Girder क्षतिग्रस्त हो गया है। ऐसी स्थिति में पुल से भारी वाहनों की परिचालन होने पर दुर्घटना की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
उपायुक्त द्वारा तत्काल प्रभाव से बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया एवं उक्त वाहनों को डाइवर्ट कर महारो से चौपा मोड़ होते हुए हँसडीहा एवं गुहियाजोरी से रामगढ़ होते हुए हँसडीहा जाने हेतु वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किया गया है। उक्त सड़कों का भी निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार मरम्मती का कार्य किये जाने का निदेश उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिया।
उपायुक्त ने बताया कि जल्द से जल्द पुल मरम्मती का कार्य पूर्ण कराया जाएगा। पथ विभाग, रांची से आये टीमों द्वारा पुल की जांच कर तकनीकी प्रतिवेदन विभाग में दिया गया है।
सचिव, पथ निर्माण विभाग, झारखंड सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया है कि उक्त पुल की मरम्मति/ नवनिर्माण हेतु आवश्यक कार्रवाई जल्द से जल्द की जाएगी।




No comments:

Post a Comment