Monday 16 November 2015

दुमका, दिनांक 16 नवम्बर 2015 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 500 


पंचायत निर्वाचन के निमित्त बनाये गये विभिन्न कोषांगों के निरीक्षण के क्रम में संताल परगना प्रमंडल के आयुक्त एन. के. मिश्रा तथा उपायुक्त राहुल कुमार सिंहा ने मतपत्र कोषांग का भी निरीक्षण किया। 
इंडोर स्टेडियम में प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी अपर समाहर्ता दुमका उदय प्रताप तथा प्रभारी  पदाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक मसूदी टुडू ने प्रथम चरण में गोपीकान्दर, काठीकुंड, रामगढ़ तथा शिकारीपाड़ा  प्रखण्ड में होने वाले पंचायत चुनाव में सेक्टर पदाधिकारी तथा पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।
इंडोर स्टेडियम में दूसरे सत्र में प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारियों द्वारा  प्रथम चरण चुनाव के लिए मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री ,मतपेटिका आदि उपलब्ध कराने वाले तथा मतदान  समाप्ति के पश्चात बज्रगृह में मतपेटिका एवं आवश्यक प्रपत्र संग्रह करने वाले कर्मियों को प्रषिक्षण दिया गया।
तीसरे चरण पंचायत चुनाव में संवीक्षा के पश्चात पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुल 11  अभ्यर्थियों की विभिन्न कारणों से अभ्यर्थिता रद्द की गई। जिसमें जामा से 3 जरमुंडी से 7 तथा सरैयाहाट प्रखंड से  1 अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता रद्द की गई है। शेष बचे अभ्यर्थियों (405) में जामा से 137 जरमुंडी 131 तथा सरैयाहाट  से 137 अभ्यर्थी हैं। जिला परिषद सदस्य पद के लिए किसी भी अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता रद्द नहीं की गई है।



No comments:

Post a Comment