Friday 27 November 2015

दुमका, दिनांक 27 नवम्बर 2015 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 536 

दुमका के उपायुक्त ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि कहीं भी विधि व्यवस्था की समस्या नहीं है। गड़बड़ी फैलाने और मतदान में बाधा डालने वालों के विरूद्ध प्रषासन सख्ती से निबटेगा। 
उपायुक्त ने दुधानी के आस-पास मतदाताओं से बात करते हुए बताया कि जिला परिषद के सदस्य के लिए हल्का पीला मुख्यिा के लिए हल्का गुलाबी पंचायत समिति के सदस्य के लिए हल्का हरा तथा वार्ड सदस्य या प्रदेषिक निर्वाचन क्षेत्र के सदस्य के लिए सफेद रंग का मतपत्र उपलब्ध रहेगा। 
उपायुक्त ने कहा कि मतदाता अपना वोटर आईडी कार्ड लेकर मतदान केन्द्र पर जाएं जिन मतदाताओं के पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है वे बैंक या डाकघर के फोटो युक्त पासबुक शस्त्र लाइसेंस, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाईसेंस आयकर पैन कार्ड, राज्य/केन्द्र या पब्लिक सेक्टर के द्वारा दिए गए पहचान पत्र, फोटो युक्त छात्र पहचान पत्र, मनरेगा जाॅब कार्ड फोटोयुक्त, सम्पत्ति दस्तावेज, फोटो युक्त जाति प्रमाण-पत्र, पेंषन दस्तावेज, स्वतंत्रता सेनानी पहचान पत्र, विधवा या वृद्धावस्था पेंषन पहचान पत्र, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, शारीरिक विकलांगता प्रमाण-पत्र फोटोयुक्त, फोटोयुक्त राषन कार्ड, फोटोयुक्त मैट्रिक एडमिट कार्ड या अंकपत्र आदि। उपायुक्त ने कहा कि घर के मुखिया के यदि उपर्युक्त दस्तावेज है तो वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों की पहचान करा सकता है। 
राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि बिना किसी प्रलोभन, दवाब और बहकावे के मतदाता अपना मत जिसे चाहे उसे दें। पुलिस अधीक्षक विपुल शुक्ला ने कहा कि गड़बड़ी की षिकायत के लिए पुलिस बल, पारा मिलट्री सभी प्रकार के जवान तैनात हैं जो कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर मतदान में बाधा करने वालों से निबटेंगे। 
उपनिदेषक जनसम्पर्क ने भी बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार किया गया है कि वे निर्भीक होकर मतदान करें।


No comments:

Post a Comment