Monday 9 November 2015

दुमका, दिनांक 09 नवम्बर 2015 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 478 

उपायुक्त के सभागार कक्ष में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों एवं सांसद एवं विधायक निधि छोड़कर डी0सी0 विपत्र, आई ए पी, बी आर जी एफ, कल्याण, अन्टाईट फन्ड, आई टी डी ए, पी आई ए तकनीकी प्रगति की समीक्षा की गई।
उपायुक्त ने पीएचडी विभाग को निदेष दिया कि सभी शौचालय निर्माण का कार्य ससमय पूरा हो साथ ही उसकी गुणवता निर्धारित मानक के अनुरूप हो। शहरी जलापूर्ति मामले में निदेष दिया कि मार्च तक पाइप लाइन के संरक्षण एवं नए पाइप लाइन को बिछाने का कार्य हरहाल में पूरे किये जायें। उपायुक्त ने आपदा प्रबन्धन की प्राप्त राषि से होने वाले चापाकल मरम्मति एवं हेल्प लाइन के माध्यम से षिकायत देने वाले का नाम रजिस्टर में दर्ज कर उसपर ससमय कार्रवाई करने का निदेष दिया। चेकडेम के रख रखाव  के लिए ग्राम स्तर पर गठित समिति का गठन सही ढंग से होना चाहिए तथा उनको कार्य एवं दायित्व के बारे में सही ढंग से जानकारी होनी चाहिए ताकि वो चेकडेम भली प्रकार उपयोग कर सकें। उपायुक्त ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तातलोई के सौंदर्यीकरण का कार्य हरहाल में 14 जनवरी तक पूरा कर लिए जाने का निदेष दिया। उन्होंने मसानजोर के बाॅया तट का कार्य भी ठीक से करने का निदेष दिया। सड़क के संबंध में कार्यपालक अभियंता ने जनकारी दी कि सर्किट हाउस के किनारे पाथवे बनाना है जिसपर ग्रिल टाईल्स लगाना है। रिंग रोड पर सर्वे चल रहा है। अगले माह से उसपर काम चालू हो जायेगा। इसके अलावा उपायुक्त ने एन आर एच एम, विद्युत, एन आर ई पी, सांसद आदर्ष ग्राम आदि योजनाओं के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यक्रमों के अद्यतन कार्य प्रगति की भी समीक्षा की। 
बैठक में उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, परियोजना निदेषक आई टी डी एस, जिला योजना पदाधिकारी, जिला षिक्षा पदाधिकारी, जिला षिक्षा अधीक्षक, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, तथा योजनाओं से संबंधित तमाम तकनीकी पदाधिकारी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment