Tuesday 21 August 2018

दुमका 21 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 631
माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कावरियों से किया सीधा संवाद...

माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को बाबा बासुकिनाथ धाम पहुंचने वाले कांवरियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया। बाबा फौजदारी नाथ पर जलार्पण करने पहुंचे श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार कितना संवेदनशील है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद माननीय मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं से सीधा संवाद कर बासुकिनाथ धाम में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तार से जाना और श्रद्धालुओं से उनके सुझाव भी मांगे। जिला प्रशासन दुमका की तरफ से टेन्ट सिटी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई थी जहां श्रद्धालुओं ने माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास से रूबरू होकर बासुकिनाथ धाम मेला क्षेत्र की व्यवस्थाओं पर अपने विचार प्रकट किए।

1. गोरखपुर यूपी से आए रुपा गौतम और राजू ने यहां की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर राज्य सरकार के प्रयासों की खूब तारीफ की। 1000 शय्या वाले टेन्ट सिटी के निर्माण की भी उन्होने खूब प्रशंसा की। 

2. मध्यप्रदेश के घनश्याम, औरंगाबाद(बिहार) के बब्लू, रोहतास (बिहार) के रमेन्द्र पांडे ने मेला क्षेत्र में 24 घंटे नियमित सफाई को लेकर खुशी जाहिर की। श्रद्धालुओं ने कहा कि इस वर्ष सुरक्षा, साफ सफाई, ठहरने की व्यवस्था का उत्तम प्रबंध किया गया है।

3. असम के विरेन्द्र प्रसाद, बोकारो की मानती देवी, पलामू की सुनिता देवी, बिंदु देवी और सूर्यदेव पासवान ने सुरक्षाकर्मियों की मदद से सुगमतापूर्वक जलार्पण के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इस वर्ष बासुकिनाथ धाम में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं पर खुशी जाहिर की साथ ही प्रति वर्ष  श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए अगले वर्ष और ज्यादा टेन्ट सिटी का निर्माण कराने का भी सुझाव इन श्रद्धालुओं ने माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास को दिए। श्रद्धालुओं ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ऐसी व्यवस्था की गई है कि यहां हर बार श्रावण महीने में आने को दिल करता है।

4. गया(बिहार) के रितिक कुमार और औरंगाबाद(बिहार) की सरोज तिवारी ने निशुल्क आवासन केन्द्रों की व्यवस्था पर खुशी जाहिर करते हुए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना कि साथ ही श्रद्धालुओं के लिए और ज्यादा शौचालयों के निर्माण के भी सुझाव माननीय मुख्यमंत्री को दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल सुविधा भी इस वर्ष बहुत ही बढ़िया है. पैर में पड़ने वाले छालों का तुरंत इलाज हो पा रहा है।

श्रद्धालुओं से सीधा संवाद करते हुए माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी सुझावों को अमल में लाया जाएगा और राज्य सरकार की कोशिश होगी कि मेला क्षेत्र में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को और विस्तार दिया जाए।  मुख्यमंत्री ने कांवरिया श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत करते हुए कहा कि आपके द्वारा व्यवस्था से संबंधित सुधार हेतु प्राप्त सुझावों पर दुमका जिला प्रशासन आवश्यक कार्रवाई करेगी।




No comments:

Post a Comment