Saturday 25 August 2018

दुमका 25 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 685
सूचना सहायता शिविर के माध्यम से अबतक 3,14,107  बिछड़े हुए श्रद्धालुओं उनके परिजनो से मिलाया गया ...
मासव्यापी श्रवाणी मेला के दौरान सूचना जनसम्पर्क विभाग के द्वारा बनाये गये सूचना सहायता शिविर आने वाले श्रद्धालुओं के चेहरे पर खुशी लाने का कार्य कर रही थी। दरअसल सूचना जनसम्पर्क विभाग के द्वारा हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी विभिन्न स्थलों पर सूचना सहायता शिविर बनाये गये थे। शिविर में प्रतिनियुक्त सूचना सहायता कर्मी 24ग्7 अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहते थे।
मेला के दौरान विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु पूरे परिवार के साथ बासुकिनाथ धाम पहंुचते है तथा पूरे आस्था के साथ पूजा अर्चना कर बाबा पर जलार्पण करते है। इस दौरान कई बार श्रद्धालु अपने परिवार से बिछड़ जाते है। श्रद्धालु परेशान होकर सूचना सहायता शिविर पहंुचते है इसके उपरांत सूचना सहायता कर्मी द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से उन्हें उनके परिवार से मिलाया जाता है। परिवार से मिलकर उनके चेहरे पर गजब की खुशी देखने को मिलती है।
अबतक 3,14,107 (तीन लाख चैदह हजार एक सौ सात) श्रद्धालुओं को विभिन्न सूचना सहायता शिविर के माध्यम से मिलाया गया है। सभी श्रद्धालु राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन को यहां की व्यवस्था के लिए धन्यवाद देते नही थकते हैं तथा श्रद्धालु अगले वर्ष फिर से आने की बात कहकर अपने घर को विदा होते है।

No comments:

Post a Comment