Wednesday 22 August 2018

दुमका 22 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 655
राजकीय श्रावणी मेला का 26वां दिन...
मासव्यापी राजकीय श्रावणी मेला के 26वें दिन भी बाबा फौजदारी नाथ का दरबार बासुकिनाथ धाम कसरिया रंग के सैलाब में सराबोर है। जहां-जहां नजर जा रहा है वहां-वहां सबकुछ केसरिया ही केसरिया नजर आ रहा है। रिमझिम फुहारों के बीच बाबा फौजदारी नाथ के अनन्य भक्तों का हौसला देखते ही बन रहा है। पूरा वातावरण बोल बम और बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंजायमान है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी अपने-अपने कर्तव्य क्षेत्र में लगातार डटे रहकर अपने कर्तव्य निर्वहन में लगे हुए हैं। श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए सुरक्षा का चाक-चैबंद व्यवस्था है। मंदिर परिसर के आसपास ड्रोन कैमरे से भी लगातार नजर रखी जा रही है। बाबा फौजदारी नाथ पर सुगमतापूर्वक जलार्पण कराने के लिए मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मी, सूचना सहायता कर्मी और स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ता लगातार श्रद्धालुओं की मदद में जुटे हुए हैं। 
पुरोहित पूजा के उपरांत 3 बजकर 38 मिनट से श्रद्धालु लगातार हर-हर महादेव के नारे के साथ बाबा फौजदारी नाथ पर जलार्पण कर रहे है।
उपायुक्त मुकेश कुमार सोशल मीडिया से अपनी नजर मेला क्षेत्र पर बनाये हुए थे। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से मेले में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी को लगातार आवश्यक दिशा निदेश दे रहे थे।


No comments:

Post a Comment