Friday 24 August 2018

दुमका 24 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 678
बड़ी संख्या में माँ मौलिक्षा के दरबार पहुँच रहे श्रद्धाल...
श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धाल माँ मौलिक्षा के दरबार भी पहुँच रहे हैं। 108 मंदिरों एवं 108 सरोवर के गाँव से विख्यात मां मौलिक्षा की नगरी मलूटी श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम पहुँचते हैं। बाबा पर जलार्पण करने के उपरांत मलूटी की ओर अपना रुख करते हैं। इस दौरान मलूटी पहुँचने वाले श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक व्यवस्थायें भी की गयी है। श्रद्धालुओं के लिए आवासन केंद्र से लेकर सभी जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा गया है।
सूचना सहायता कर्मी आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिरों के गांव से प्रसिद्ध मलूटी की पूरी जानकारी उपलब्ध कराते है तथा उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका भी ध्यान रखते है। मलूटी में प्रतिनियुक्त सूचना सहायता कर्मी ने बताया कि सावन में प्रत्येक दिन श्रद्धालु अन्य दिनों के अपेक्षा अधिक संख्या में पहुंच रहे है तथा पूरे गांव का भ्रमण कर काफी खुश दिख रहे है।
श्रद्धालुओं के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया जा रहा है। बाबा भोलेनाथ की भक्ति में डूबे श्रद्धालु यहां के भक्तिमय प्रस्तुति का जमकर लुत्फ उठा रहे है। श्रद्धालुओं ने इस वर्ष बासुकिनाथ धाम और मलूटी में जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी गई व्यवस्थाओं पर खुशी जाहिर की है।





No comments:

Post a Comment