Tuesday 21 August 2018

दुमका 21 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 639
25 वें दिन भी उपायुक्त मेला क्षेत्र में थे उपस्थित...

दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार श्रावणी मेला के 25 वें दिन भी मेला क्षेत्र में उपस्थित होकर पूरे विधि व्यवस्था पर नजर बनाये हुए थे। सर्वप्रथम उपायुक्त ने मीडिया सेंटर पहुँच कर सीसीटीवी के माध्यम से विधि व्यवस्था का जायजा लिया इसके उपरांत सिंह द्वार पहुँचकर मंदिर में लगे सीसीटीवी से सभी रुट लाइन एवं विधि व्यवस्था का जायजा लिया।

25 वें दिन 3 बजकर 37 मिनट से शुरू हुआ जलार्पण

श्रावणी मेला के 25वें दिन सुबह सवेरे से ही श्रद्धालु शिवगंगा के चारों ओर दिखाई दे रहे थे। जहां एक तरफ देर रात्रि से ही श्रद्धालु शिवगंगा के चारों ओर कतारबद्ध हो रहे थे वही दूसरी ओर सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी की तादाद को देखते हुए अलर्ट मोड में दिखे। पुरोहित पूजा के उपरांत प्रातः 3 बजकर 37 मिनट से श्रद्धालु लगातार कतारबद्ध होकर अर्घा सिस्टम के माध्यम से जलार्पण कर रहे थे। श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम पूरी तत्पर दिखाई दे रही थी। जैसे ही जलार्पण शुरू हुआ हर हर महादेव के जयघोष से पूरा मंदिर प्रांगण भक्तिमय हो उठा।
25 वें दिन विधायक बादल पत्रलेख भी सिंह द्वार पर उपस्थित थे एवं शिवगंगा घाट का निरीक्षण भी करते दिखे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल भी उनके साथ उपस्थित थे। 

सिंह द्वार पर पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद, उपायुक्त मुकेश कुमार, प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment