Sunday 9 September 2018

दुमका 09 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 741
जिला खेलकूद संघ दुमका के तत्वावधान में जिला प्रशासन तथा विभिन्न खेलकूद संघ के सहयोग से आयोजित 11 वाँ जिलास्तरीय इंडोर खेलों का दुमका के इंडोर स्टेडियम में रविवार को समापन हो गया। 
इस अवसर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुमका के उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दुमका जैसे छोटे शहर से राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों का होना बड़ी बात है। दुमका जिला प्रशासन जिले में खेलकूद प्रतिभाओं को निखारने हेतु पूरी तरह कृतसंकल्पित है। आने वाले दिनों में दुमका के इंडोर स्टेडियम में अन्य इंडोर खेलों के लिए हर जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाऐंगी। 
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिनिधि विजय कुमार सिंह ने कहा कि इस प्रकार के खेलकूद कार्यक्रम के आयोजन होने से बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त होता है।  
बैडमिंटन, शतरंज, कैरम, ताइक्वांडो, कराटे,टेबल टेनिस आदि खेल में श्रेष्ठता हासिल करनेवाले शीर्ष खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया।

ताइक्वांडो

सब जूनियर बालिका वर्ग में होली चाइल्ड स्कूल की सना परवीन, संत जोसेफ स्कूल की निलीशा कुमारी तथा संत मेरी स्कूल की आशा टुडु को, जूनियर बालिका वर्ग में संत मेरी स्कूल की महिमा हेंब्रम कस्तूरबा शिकारीपाड़ा की शिखा कुमारी तथा कस्तूरबा रामेश्वर की शर्मिला बेसरा को बालिका फ्लाई वर्क में संत मैरी की नीली संस्था होली चाइल्ड की शांभवी सिन्हा तथा संत मेरी की मौसमी मुर्मू को बालिका 3 वर्ग में होली चाइल्ड की रैना नैयर डीपीएस की अनिता कुमारी तथा कस्तूरबा शिकारीपाड़ा की मिली देहरी को बालिका  बेंथम वर्ग में संथाल परगना  महिला महाविद्यालय की  निशा मरांडी  संत मेरी की  रितु रानी टू डू  तथा  संत मेरी की ही  सरिता मुर्मू को क्रमशः स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक प्राप्त हुए।
उसीप्रकार बालक सब जूनियर वर्ग में डीपीएस के अमित किसको सेक्रेड हार्ट के प्रेस पार्थ तथा डीपीएस के अमर मुर्मू को जूनियर बालक वर्ग में डीपीएसके राज आर्यन डीपीएस के ही कर्म कुमार मंडल तथा द हेराल्ड स्कूल के राम किस्कू, बालक वर्ग के ही फ्लाई वर्ग में डीपीएस के तीनों खिलाड़ी क्रमशः पृथ्वी राय, राज आयुष्मान तथा रोशन किस्कू को क्रमशः स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक प्राप्त हुए।
प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन हेतु होली चाइल्ड स्कूल दुमका के आनंदी श्री तथा सेक्रेड हार्ट स्कूल दुमका के इजराइल को बेहतरीन उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया।


बैडमिंटन

13 वर्षे कम आयु के बालकों के एकल प्रतियोगिता में शुभाशीष नंदी ने कृष भारती को ,15 वर्ष से कम उम्र के बालकों के एकल प्रतियोगिता में पीयूष भारद्वाज ने सुभाष नंदी को, 15 वर्ष से कम उम्र के युगल मुकाबले में आदित्य एवं पीयूष की जोड़ी ने शुभाशीष एवं कृष की जोड़ी को,19 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के प्रतियोगिता में सोनाली टूडू ने स्मृति कुमारी को,19 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के युगल मुकाबले में सोनाली टुडु तथा शीतल की जोड़ी ने सोनाई नंदी एवं माही को, 19 वर्ष से कम उम्र के बालकों के प्रतियोगिता में तेजस्वी राज मरांडी ने राहुल दत्ता को, ओपन एकल मुकाबले में आकाश कुमार मंडल ने तेजस्वी राज भारती को तथा ओपन युगल मुकाबले में आकाश कुमार मंडल एवं सुधांशु कुमार की जोड़ी ने अनुराग कुमार एवं तेजस्वी राज मरांडी को परास्त कर इस वर्ष के खिताब पर कब्जा जमा लिया ।


टेबल टेनिस

टेबल टेनिस के फाइनल मुकाबले में सुशील कुमार ने पीयूष कुमार को तथा वेटरन मुकाबले में राहुल दास ने उमा शंकर चैबे को परास्त कर इस वर्ष का खिताब अपने नाम किया।

कराटे

कराटे प्रतियोगिता में 14 वर्ष से कम उम्र की बालिकाओं के लिए हुए प्रतियोगिता में प्रियंका कुमारी ,छोटी कुमारी तथा दिशा कुमारी ,18 वर्ष से कम उम्र की बालिकाओं के प्रतियोगिता में रुचिका चैधरी, सृष्टि कुमारी तथा शबाना रुज तथा बालकों के सीनियर वर्ग में अनमोल मुर्मू, संतोष कुमार सिंह तथा सुशांत शुभम ,कराटे काता वर्ग में 9 वर्ष से कम उम्र की बालिकाओं के लिए हुए प्रतियोगिता में सिमोना सेली,ग्लोरिया मिंज तथा कहानी स्वर, सीनियर काता बालिका वर्ग में प्रियंका कुमारी, रुचिका चैधरी तथा बबीता हेम्ब्रम, बालिका कुमेते 9वर्ष से कम वर्ग में स्नेहा कुमारी, ग्लोरिया मिंज तथा कहानी स्वर बालक कुमेते 9वर्ष से कम वर्ग में रवि राज,सौरजीत राणा तथा गौरव कुमार, बालक 11 वर्ष से कम वर्ग में बलराम कुमार, पृथ्वीराज तथा आदित्य राज ,14 वर्ष से कम बालक वर्ग में रौनक कुमार गुप्ता ,शुभम कुमार तथा संदीप कुमार, ओपन कुमीते वर्ग में सुशांत शुभम,मो.कासिफ हसन,रौनक कुमार गुप्ता ,सीनियर काता वर्ग में सुशांत शुभम,प्रथम प्रकाश तथा आदित्य कुमार गुप्ता ,सीनियर बालक कुमीते वर्ग में अनमोल मुर्मू, संतोष कुमार शील तथासुशांत शुभम ने क्रमशःस्वर्ण,रजत और काँस्य पदक प्राप्त किया।

शतरंज

जूनियर बालक वर्ग में जिला स्कूल दुमका के छात्र शाह फैजल, सेक्रेट हर्ट स्कूल दुमका के छात्र अभिषेक कुमार, संत जोसेफ स्कूल दुमका के छात्र मेक्स जौन टुडु ,जिला स्कूल दुमका के छात्र सूरज कुमार रजक तथा सेक्रेट हर्ट स्कूल के अनंत विजय ने क्रमशः पहला, दूसरा, तीसरा ,चैथा और पांचवा स्थान प्राप्त किया ।जूनियर बालिका वर्ग में कस्तूरबा गांधी रामगढ़ की छात्रा संगीता कुमारी, कस्तूरबा गांधी गोपीकांदर की छात्रा प्रतिभासनी हेम्ब्रम, कस्तूरबा गांधी जामा की छात्रा मीणा बेसरा तथा इसी विद्यालय की सरिता कोलिन ने क्रमशः पहला दूसरा तीसरा तथा चैथा स्थान प्राप्त किया।
सीनियर बालक वर्ग में संजय मरांडी,धनश्याम प्रसाद साह,मुकेश कुमार, मनोज कुमार शर्मा, मिट्ठू पांडे, हरिलाल प्रसाद तथा गंगाधर शर्मा ने क्रमशः पहला, दूसरा, तीसरा, चैथा, पाँचवा, छठा एवं सातवां स्थान प्राप्त किया।सीनियर बालिका वर्ग में संथाल परगना महिला कॉलेज की छात्रा पूजा कुमारी, बालिका उच्च विद्यालय दुमका की छात्रा नेहा कुमारी, इसी विद्यालय की प्रियंका कुमारी तथा कस्तूरबा गांधी विद्यालय जरमुंडी की छात्रा सुनीता महारानी ने क्रमशः पहला दूसरा तीसरा तथा चैथा स्थान प्राप्त किया।

कैरम

जूनियर बालिका कैरम एकल वर्ग में सुरभि झा होली चाइल्ड स्कूल ने गजाला आजमी होली चाइल्ड स्कूल को जूनियर बालक कैरम एकल वर्ग में विशाल चैधरी सेक्रेड हार्ट स्कूल ने समीर अंसारी सिदो कान्हू हाईस्कूल को ,महिला एकल प्रतियोगिता में स्मृति शेखर ने गजाला आजमी को आठ बोर्ड के तीन सेट में 25-0, 25-08 से हराकर विभिन्न वर्गों में इस वर्ष का कैरम खिताब अपने नाम किया।
 पुरुष एकल प्रतियोगिता में राशिद इकबाल ने शुभम शेखर को आठ बोर्ड के टीन सेट में 14-6, 15-13, 25-6 से हराकर विजेता बना

 पुरुष युगल कैरम प्रतियोगिता मैं अभिषेक कुमार एवं रमेश सिंह की जोड़ी  ने विशाल चैधरी एवं अजीत को 15-11, 13-10 से हराकर विजेता बने।
       
 खेलकूद के आयोजन को सफल बनाने में जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाशंकर चैबे,झारखंड कैरम संघ के महासचिव मुकुल झा, उपाध्यक्ष राहुल दास, मदन कुमार, कैरम संघ के सचिव निमाय कांत झा, बैडमिंटन संघ के सचिव दीपक कुमार झा, ताइक्वांडो संघ की सचिव स्मिताआनंद, जिला कराटे संघ के सचिव उदयशंकर भारती, कार्यकारणी सदस्य जयराम शर्मा, शतरंज संघ के संयुक्त सचिव घनश्याम साह, अरविंद कुमार, राकेश कुमार,गौतम कुमार लायक, विश्वनाथ चैधरी, रमेश सिंह,  मनीष, वाशिंम, विवेक,गौरव, सुरभि,दिनेश, नितीश, परवीन, कुंदन, रियाज, कुनाल,संदीप कुमार जय,चेतन,अब्दुल,आदि उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment