Tuesday 11 September 2018

दुमका 11 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 748
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप विकास आयुक्त वरूण रंजन ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निदेश भी दिये। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि जमीन प्राप्त कर जल्द से जल्द आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण सुनिश्चित करें। अगर किसी प्रकार की परेशानी आती हो तो इसकी सूचना मुख्यालय को दें। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेश दिया कि पोल शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाएं ताकि सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि आवंटन के कारण नगर कार्य रुका हुआ है। जल्द से जल्द पत्राचार कर आवंटन उपलब्ध कराएं तथा सभी कार्य को ससमय पूरा करें। आर्चरी एकेडमी, वेलफेयर हॉस्पिटल, कम्युनिटी सेंटर, जिला स्तरीय स्टेडियम सेंट्रल जेल आदि सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने भवन निर्माण विभाग के अधिकारी को निदेश दिया कि प्राथमिक उपचार केंद्र जरमुंडी के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें। संबंधित अधिकारी ने बताया कि ससमय कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने गांदो, मधुबन, काठीकुंड में बनने वाले प्राथमिक उपचार केंद्र का भी निर्माण जल्द से जल्द करने का निदेश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि मल्टीपरपस एग्जाम हॉल निर्माण में जो समस्या आ रही है उसे जल्द से जल्द सुलझाए ताकि ससमय निर्माण कार्य पूरा हो सके। साथ ही उन्होंने डिग्री कॉलेज शिकारीपाड़ा, एकलव्य मॉडल स्कूल काठीकुंड, सीएचसी बासुकीनाथ, सदर अस्पताल के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश दिया। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेश दिया कि जाहेरथान तथा ट्राइबल कम्युनिटी सेंटर कमड़ाबाद का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करें।
इस अवसर पर उन्होंने पीएचईडी, सिंचाई विभाग, पर्यटन, पथ निर्माण, एनआरईपी, आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
बैठक में प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश, अपर समाहर्ता इन्दु गुप्ता, जिला योजना पदाधिकारी अरूण कुमार द्विवेदी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी एवं तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment