Tuesday 18 September 2018

दुमका 18 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 774
मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा आयोजित जन जागरूकता कार्यक्रम रामगढ़ प्रखंड के सुसनिया पंचायत के कड़बिंधा गांव में संपन्न हुआ।  कार्यक्रम में 50 से अधिक लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा जनसंवाद की कार्यप्रणाली और टोल फ्री नंबर 181 में शिकायत दर्ज करने के तरीके बताए गए। 
कार्यक्रम में जनसंवाद के मुख्य प्रशिक्षक नारायण विश्वकर्मा ने कहा कि जनहित में लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए यह जरूरी है कि आप संबंधित योजनाओं की पूरी जानकारी हासिल कर सके। इसी के तहत जनसंवाद की ओर से विस्तार से जानकारी देने का अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों को सरकार के योजनाओं की जानकारी कम होती है इसलिए जनसंवाद की टीम पंचायत सचिवालय तक पहुंच रही है। 
कार्यक्रम में दुमका के शिकायत निवारण समन्वयक सम्मी कुणाल सिंह ने उपस्थित लोगों को शिकायत दर्ज करने और योजनाओं की जानकारी लेने के लिए प्रेरित किया। 
इस अवसर पर सुसनिया पंचायत के मुखिया लक्ष्मी देवी, उप मुखिया रंजीत कुमार, पंचायत स्वयंसेवक बुधराम हेंब्रम, जे एस एल पी एस के वीरेंद्र कुमार मंडल, ग्राम प्रधान ड्रोची टुडू, आंगनवाडी सेविका, पारा टीचर आदि लोग उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment