Friday 14 September 2018

दुमका 14 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 758
दुमका में होगा ‘‘खादान’’ हिंदी फीचर फिल्म की सूटिंग...
अक्टूबर माह के अंत मे होगी सूटिंग शुरू...
उपायुक्त मुकेश कुमार से मिले फिल्म के निर्देशक ...
राज्य की उपराजधानी और दारुक वन की हृदय स्थली दुमका में बहुत जल्द ‘‘खादान’’ हिंदी फीचर फिल्म की सूटिंग शुरू होगी। इसी क्रम में आज फिल्म के निर्देशक ने दुमका के विभिन्न पर्यटन स्थलों का अवलोकन किया एवं फिल्म की सूटिंग के लिए लोकेशन को चिन्हित किया। इसके उपरांत मुंबई से आये फिल्म के निर्देशक संतोष धानडेकर ने दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार से मुलाकात की एवं फिल्म के बारे में पूरी जानकारी दी। उपायुक्त ने उन्हें दुमका के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों की पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपकी हर संभव सहयोग करेगा । दुमका प्रकृति की गोद मे बसा हुआ शहर है यहाँ की प्राकृतिक छटा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है।  जिले में पर्यटन की अपार संभंवनाये हैं और जिला प्रशासन सभी पर्यटन स्थल को एक बेहतर टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि इस तरह के फिल्म की सूटिंग होने से  निश्चित रूप से दुमका अपनी एक नयी पहचान पूरे देश मे स्थापित करेगा साथ ही यहाँ के स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होग। उन्होंने कहा कि फिल्म की सूटिंग होने से यहाँ के स्थानीय कलाकारों को भी फिल्म के क्षेत्र में कई प्रकार के अवसर मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
इस अवसर पर फिल्म के निर्देशक ने कहा कि ‘‘खादान’’ एक बेहतरीन हिंदी फीचर फिल्म होगी। फिल्म की सूटिंग के लिए दुमका से बेहतर जगह और कुछ नही हो सकता था इसलिए हमने दुमका को चुना। पूरा क्षेत्र और यहाँ की प्राकृतिक सौंदर्य की जितनी प्रशंसा की जाय कम है। फिल्म सूटिंग डेस्टिनेशन की सभी चीजें दुमका में उपलब्ध है बस इसे निखारने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह के अंत से इस फिल्म की सूटिंग शुरू होगी। मुख्य कलाकार के रूप में दीपक सिरके तथा ग्रैंड मस्ती की कलाकार कायनात अरोड़ा होंगी ।
झारखण्ड़ फिल्म डेवलमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के पूर्व निदेशक तथा जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी दुमका सैयद राशिद अख्तर ने फिल्म के निर्देशक संतोष दांडेकर को झारखंड फिल्म नीति की पूरी जानकारी दी। उन्होंने सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी एवं अन्य सुविधाओं से उन्हें अवगत कराया तथा सिंगल विंडो सिस्टम की पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुमका फिल्म सूटिंग के लिए एक बेहतर स्थान है, साथ ही पूर्व में भी यहां बेगम जान, पंच लाइट जैसी फिल्मों की सूटिंग ही चुकी है। 
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने उन्हें दुमका जिले पर बने कॉफी टेबल बुक तथा मोमेंटो भेंट की।  

No comments:

Post a Comment