Wednesday 19 September 2018

दुमका 19 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 779
मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम बुधवार को काठीकुंड प्रखंड के कदमा पंचायत भवन में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में 60 से अधिक लोगों को जनसंवाद की कार्यप्रणाली टोल फ्री नंबर 181 में शिकायत दर्ज करने के तरीके और 15 विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। 
जनसंवाद टीम के मुख्य प्रशिक्षक नारायण विश्वकर्मा ने कहा कि झारखंड में जनसंवाद के कामकाज के तरीके पूरे देश में हो रही है। इसके मैकानिज्म के बारे में दूसरे राज्यों की सरकारों की भी दिलचस्पी बड़ी है। उन्होंने कहा कि शिकायतों का इतना सटीक पोर्टल पूरे हिंदुस्तान में नहीं है। इसकी तारीफ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं। मौके पर उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना, मातृत्व वंदना योजना, लक्ष्मी लाडली योजना, सौभाग्य योजना और विशेष रुप से आयुष्मान भारत योजना पर फोकस किया है। शिकायत निवारण समन्वयक शम्मी कुणाल ने 181 में गलत शिकायत दर्ज करने से परहेज करने की अपील लोगों से की।
कार्यक्रम में कदमा पंचायत की मुखिया बसंती हेम्ब्रम, पंचायत सचिव बाबूलाल मरांडी, पंचायत स्वयंसेवक अब्दुल मन्नान, मोहम्मद मुख्तार आलम, वार्ड सदस्य प्रदीप सिंह, हेमानी हेम्ब्रम, रोजगार सेवक उदय मरांडी के अलावे आस्ताजोड़ा पंचायत की मुखिया सोनी शबनम सोरेन, पंदन पहाड़ी पंचायत की मुखिया स्नेहलता हेम्ब्रम, तेलियाचक बाजार पंचायत के मुखिया होपना किस्कू, झिंकरा पंचायत के मुखिया रामजीत हांसदा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी विभीषण टूडू, आंगनवाड़ी सेविका आदि उपस्थित थे।   


No comments:

Post a Comment