Sunday 23 September 2018

दुमका 23 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 801
सूचना जनसंपर्क विभाग की ओर से आज जरमुण्डी प्रखंड एवं सरैयाहाट प्रखंड में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, से संबंधित गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुकता अभियान चलाया गया। आज रांची के प्रभात तारा मैदान से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा इस योजना की शुरुआत की गई। इस योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहंुचे इस हेतु इसका व्यापक प्रचार-प्रसार आवष्यक है। गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सुदूर क्षेत्रों में रह रहे लोगों को इस योजना से अवगत कराया गया। 
इसके अतिरिक्त ‘‘स्वच्छता ही सेवा‘‘ कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। लोगों को शौचालय निर्माण एवं उसके उपयोग के लिए प्रेरित किया गया।
     जन जागरूकता अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के अन्तर्गत जनमत कला जत्था के कलाकारों ने दो अलग अलग जागरूकता रथ के माध्यम से जहाँ एक ओर जरमुण्डी प्रखंड के पंचायत सहारा, बरमासा, गर्दा अमराकुण्डा तथा वहीं दूसरी ओर प्रखंड सरैयाहाट के पंचायत गोविंदपुर, सरैया, मथाकेसो, रकसा में ग्रामीण को जागरूक करने का कार्य किया। साथ ही पर्चा पोस्टर हेंड बिल आदि का वितरण भी किया। 




No comments:

Post a Comment