Saturday 8 September 2018

दुमका 08 सितम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 732
जिला खेलकूद संघ तथा विभिन्न इंडोर खेल संघ के सहयोग से इंडोर स्टेडियम दुमका में 06 सितम्बर से 09 सितम्बर तक आयोजित विभिन्न इंडोर खेल के तीसरे दिन का परिणाम कुछ इस प्रकार है:-

ताइक्वांडो
गल्र्स बेन्टम -
निषा मरांडी - गोल्ड
रितु रानी टुडू - सिल्वर
सरिता मुर्मू - ब्रोंज

बाॅयज सब जूनियर -
अमित किस्कू - गोल्ड
प्रियेस पार्थ - सिल्वर
अमर मुर्मू - ब्रोंज

जूनियर बाॅयज -
राज आर्यन - गोल्ड
करण कुमार मंडल - सिल्वर
राम किस्कू - ब्रोंज

फ्लाई बाॅयज -
पृथ्वी राय - गोल्ड
राज आयुष्मान - सिल्वर
रौषन किस्कू - ब्रोंज

फिन गल्र्स -
रैना नियार - गोल्ड
अनिता कुमारी - सिल्वर
मिली देहरी - ब्रोंज

कैरम
सीनियर कैरम पुरुष एकल प्रतियोगिता में पिछले वर्ष के विजेता शुभम शेखर ने अब्दुल रहमान को,मनीष गुप्ता ने मोहम्मद आरिफ को,विशाल भंडारीे ने अजीत कुमार को तथा राशिद ने अभिषेक कुमार को  क्वार्टर फाइनल मे हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
महिला एकल कैरम प्रतियोगिता में गजाला आजमी ने पिछले वर्ष के विजेता सुलेखा मुर्मू को तथा  स्मृति शेखर ने सुरभि को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

शतरंज
 शतरंज पुरुष वर्ग में मनोज कुमार शर्मा 4 अंक लेकर शीर्ष पर कायम हैं जबकि मुकेश कुमार 3.5 अंक लेकर उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं ।घनश्याम प्रसाद साह, मोहम्मद फारुख, गंगाधर शर्मा, हरिलाल प्रसाद, अनुराग नंदन, अमित शर्मा, मोहम्मद मोहसीन 3 अंकों के साथ प्रतियोगिता में बढ़त बनाने हेतु संघर्ष कर रहे हैं।जूनियर वर्ग में शाह फैसल,मैक्स जॉन टूडू,अभिषेक कुमार 5 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं जबकि आनंद विजय, सूरज रजक, तेजस्वी नारनोली तथा निशांत वर्मा 4 अंकों के साथ मैच में बने हुए हैं।
 महिला वर्ग में प्रियंका कुमारी 4 अंकों के साथ बढ़त कायम किए हुए हैं जबकि 3ऽ5 अंकों के साथ नेहा कुमारी तथा पूजा कुमारी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं।
बैडमिंटन

15 वर्ष  से कम आयु के लड़कों के एकल बैडमिंटन प्रतियोगिता में सेक्रेड हार्ट स्कूल दुमका के छात्र पीयूष भारद्वाज ने सिदो कान्हू स्कूल दुमका के शुभाशीष नंदी को,इसी वर्ग के युगल मुकाबले में सेक्रेट हर्ट स्कूल के पीयूष भारद्वाज तथा आदित्य राज की जोड़ी ने बेहतर तालमेल और समन्वय का परिचय देते हुए सिदो कान्हू स्कूल के सुभाशीष नंदी और कृष भारती को तथा तेजस्वी राज ने 19वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग में राहुल दत्ता को परास्त कर इस वर्ष का खिताब अपने नाम कर लिया।

टेबल टेनिस
टेबल टेनिस के फाइनल मुकाबले में सुशील कुमार ने पीयूष कुमार को 11-07,11-0 7 से दो सीधे सेटों में परास्त कर टेबल टेनिस का खिताब अपने नाम कर लिया ।इससे पूर्व पहले सेमीफाइनल मुकाबले में सुशील कुमार ने दीपक कुमार को 11-0 3,11 -07 से तथा दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पीयूष कुमार ने मनोज थापा को 11 -05,11-07 से परास्त कर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।
  वेटरन मुकाबले में राहुल दास ने उमा शंकर चैबे को 5 सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 11-07, 11-08, 09-11, 09-11 तथा 11-07से परास्त कर इस वर्ष का खिताब जीत लिया ।

No comments:

Post a Comment