Friday 15 February 2019

दुमका 15 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0163

राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव 2019 का उद्घाटन दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार, पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष हिजला ग्राम प्रधान सुनीराम हांसदा ने पारंपरिक रूप से नारियल फोड़कर एवं फीता काटकर कर किया।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि 15 से 22 फरवरी 2019 तक आयोजित हिजला मेला में संथाल परगना की संस्कृति लोगों को देखने मिलेगी। उन्होंने कहा कि संथाल परगना कि सांस्कृतिक वैभव शादियों से विख्यात रहा है। हर वर्ष मेले का विस्तार किया जा रहा है। 150 से अधिक टीमें इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही संथाल परगना के पारंपरिक वाद्य यंत्र एवं अन्य सामग्रियों से सम्बंधित प्रदर्शनी भी लगाई गई है जहां पहुचकर कोई भी व्यक्ति पूरी जानकारी प्राप्त कर सकता है। उपायुक्त ने कहा कि मेले में साफ सफाई का पूरा ख्याल रखें। आप सभी मेले में आयोजित होने वाले विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लें। जिला प्रशासन द्वारा एक बेहतर माहौल आप सभी को प्रदान किया जा रहा है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने कहा कि राजकीय हिजला मेला अपनी एक अलग पहचान रखता है। 15 से 22 फरवरी तक आयोजित होने वाले इस मेले का सभी लोग आनंद लें। पुलिस के अधकारियों के साथ साथ एसएसबी की टीम सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त किये गए हैं। सुरक्षा के सभी मानकों को ध्यान में रखा गया है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखा जाएगा।




No comments:

Post a Comment