Friday 22 February 2019

दुमका 22 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0201

राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव 2019 का समापन समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं आतिशबाजी के साथ हुआ। समापन समारोह के मुख्य आकर्षण का केन्द्र घड़ा उतार प्रतियोगिता रहा। इस प्रतियोगिता में कुल 20 टीमों ने भाग लिया। मधुवाडीह की टीम ने घड़ा उतार कर 3500 तथा टीम के सभी सदस्यों के लिए गंजी एवं अन्य सामग्रीया प्राप्त किया। भाग लेने वाले सभी टीमों को सांत्वना के रूप में 500 नगद तथा टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए गंजी दिया गया। पूरे मेला अवधि में लगभग 3500 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया।
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने पद्मश्री गायक मुकुंद नायक को पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया। अपने नृत्य एवं गायन से पद्मश्री मुकुंद नायक ने समा बांधा एवं सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बड़ी तादाद में पहंुचे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हिजला मेला को शांतिपूर्ण ढंग और भव्य तरीके से संपादित करने के लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन समूह को मतदान हेतु शपथ दिलाई एवं सभी से अवष्य मतदान करने कि अपील की।
समापन समारोह के दौरान जिला प्रषासन तथा आमजनों के बीच रस्सा कस्सी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिला प्रषासन की टीम विजयी रही।
इस अवसर पर हिजला मेला से संबंधित स्मारिका का लोकार्पण अतिथियों के द्वारा किया गया।
मंच संचालन जीवानन्द यादव ने किया।
इस अवसर पर पूर्व सांसद अभकांत प्रसाद, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, एनईपी निदेष विनय कुमार सिंकू के साथ-साथ जिला प्रषासन के वरीय अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।






















No comments:

Post a Comment