Thursday 28 February 2019

दुमका 28 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0217

मतदान के प्रति आमजनों द्वारा बरती जाने वाली उदासीनता पूर्वजों द्वारा वर्षों किये गये संघर्ष का अपमान है। राजतंत्र को समाप्त कर जनता के पसंद का नीतिनियंता चुनने हेतु मतदान के अधिकार को पाने के लिए हमारे पूर्वजों ने लाखों बलिदान दिये थे।एकबार जब यह अधिकार प्राप्त हो गया तो हमें उसकी महत्ता की कद्र करनी चाहिए।मतदान के दिन चाहे कोई भी अन्य आवश्यक काम हो,मतदान से बड़ा कोई अन्य कार्य नहीं हो सकता। प्रशिक्षु आइएएस शशिप्रकाश सिंह ने दुमका के आंबेडकर चैक से आरंभ हुए मतदाता जागरूकता पैदल मार्च का नेतृत्व करते हुए आमजनों से भारी तादाद में मतदान की अपील करते हुए यह बात कही। कहा कि पाँच वर्ष के अंतराल पर सिर्फ मतदान का दिन ही वह अवसर आता है जब हम अपने मनोनकूल स्वच्छ छवि के व्यक्ति को अपना नीतिनियंता निर्धारित कर उसे संसद या राज्य विधानसभा में भेजते हैं,जो हमारे जीवन को सरल और सफल बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की नीतियों का निर्धारण करते हैं।
इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए दुमका के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार दास ने कहा कि एक भी मतदाता मतदान देने से छूटना नहीं चाहिए। जो भी नौजवान 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं उन्हें जल्द से जल्द मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा लेना चाहिए। इसके लिए सभी प्रखंड कार्यालयों में समुचित व्यवस्था की गई है।बताया कि हमारे जिला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने इस बार के लोकसभा चुनाव में 90 प्रतिषत मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया है,जिसे तमाम जनता मिलकर साकार कर सकते हैं।
इससे पूर्व सीमा सुरक्षा बल के जवान,एसपी कॉलेज के छात्रों सहित विभिन्न विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्रों ने दुमका के अंबेडकर चैक से टीन बाजार चैक तक ‘‘दुमका की जनता दम दिखाओ’’ आओ मतदान करें.. देश और समाज बदलें आदि नारों के साथ पैदल मार्च किया तथा आम जनों से आगामी लोकसभा निर्वाचन में भारी तादाद में मतदान करने की अपील की।
अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक कुमार दास जिला खेलकूद संघ के सचिव उमा शंकर चैबे जिला खेलकूद संघ के उपाध्यक्ष कुणाल दास राहुल, हैदर हुसैन, मदन कुमार, निर्वाचन कार्यालय के चंदन कुमार आदि सहित बड़ी तादाद मे विभिन्न विद्यालय महाविद्यालय के छात्रों सहित सीमा सुरक्षाबल के जवान मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment