Wednesday 27 February 2019

दुमका 27 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0216

आगामी माह दुमका जिले में होगा उत्सव का माहौल...

दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि मार्च माह दुमका जिले में उत्सव का माहौल होगा। उन्होंने कहा कि दुमका जिले के पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है। निश्चित रुप से यह दुमकावासियों के लिए एक नया अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि चार मार्च को महाशिवरात्रि है। 5 मार्च को बासुकीनाथ धाम में बासुकीनाथ महोत्सव का आयोजन पूरी भव्यता के साथ किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि दिनांक 8, 9 एवम 10 मार्च दुमका जिला के लिए ऐतिहासिक दिन होगा। इन तीन दिनों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 8 मार्च को मसानजोर में ‘‘वाटर फेस्ट‘‘ होगा जिसमें पानी से जुड़े अनेक प्रकार के खेल का आयोजन किया जाएगा साथ ही एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी आयोजन किया जाएगा। स्कूल के बच्चे बच्चियों को विशेष रूप से इस आयोजन में आमंत्रित किया जाएगा। 9 मार्च शहीदों के नाम होगा। इस कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। देश के वीर शहीदों, झारखंड के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि स्वरूप कार्यक्रम देशभक्ति से ओतप्रोत होगा।
उपायुक्त ने कहा कि दस मार्च को दुमका के आउटडोर स्टेडियम में मयूराक्षी महोत्सव का आयोजन होगा। जिसमे राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे। इस दिन सुबह से ही अनेकों सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी। सुबह जुम्बा होगा, दोपहर में डी3-दुमका डेवलपमेन्ट डायलाॅग कार्यशाला का आयोजन होगा। जिसमें दुमका के विकास पर जन प्रतिनिधि, समाज के बुद्धिजीवी, प्रबुद्ध नागरिकगण अपने विचार रखेंगे। शाम में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।
बैठक में उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी मौजूद थी। 


No comments:

Post a Comment