Saturday 23 February 2019

दुमका 23 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0204

उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार के निदेष के आलोक में ईभीएम से संबंधित जिला स्तरीय प्रशिक्षण का आयोजन इंडोर स्टेडियम दुमका में किया गया। प्रषिक्षण के प्रथम सत्र विभिन्न प्रखंडों से आए हुए रोजगार सेवक को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण संघ के वरीय पदाधिकारी इंदु गुप्ता की अध्यक्षता में प्रषिक्षण सत्र की शरुआत किया गया। प्रशिक्षण संघ के वरीय पदाधिकारी इंदु गुप्ता ने ईभीएम, वीवीपीएटी, मतदान एवं परिणाम की घोषणा से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने सीयू,बीयू, वीवीपीएटी इत्यादि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वीवीपीएटी के माध्यम से हम अपने दिये गये मतदान को देख सकते है।
 इस अवसर पर प्रषिक्षण के द्वितीय सत्र में जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के पदाधिकारी रवि रंजन ने सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, जिला के सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता को सी विजिल एवं आदर्ष आचार संहिता की परिक्रिया से जूड़ी विस्तृत जानकारी पावर पाॅइंट प्रजेंटेषन के माध्यम से दिया।
इस अवसर पर सहायक निदेषक रेषम सुधीर कुमार सिंह, प्रभारी पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग शिवमंगल तिवारी, प्रशिक्षण कोषांग के कर्मी उपस्थित  थे।







No comments:

Post a Comment