Sunday 10 February 2019

दुमका 10 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0139

04-10 फरवरी तक 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला प्रशासन दुमका के तत्वाधान में परिवहन विभाग के द्वारा आम लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से दुमका के अंबेडकर चैक से क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। एनइपी निदेशक विनय कुमार सिंकू, सहायक उद्योग निदेशक सुधीर कुमार सिंह, वी संस्था की अध्यक्ष अमिता रक्षित ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ आरंभ की। इस अवसर पर उपस्थित सभी पदाधिकारी और सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों ने भी दौड़ लगाई।
  इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद अध्यक्षा श्वेता झा ने कहा कि वाहन चलाने वाले तमाम लोगों को न सिर्फ यातायात नियमों की जानकारी रखना आवश्यक है बल्कि उसपर अमल करना उससे भी ज्यादा आवश्यक है। यातायात नियमों का पालन कर ही वाहन चलाते समय हम अपना और पैदल राहगीरों को दुर्घटना से बचा सकते हैं। इस बात पर अफसोस जाहिर की कि जानकारी रहने के बाबजूद लोग लापरवाहीवश हेलमेट या सीटबेल्ट का प्रयोग नहीं करते। आज के युवा ही कल के भविष्य हैं। सड़क पर वाहन चलाते समय युवा अपने जोश पर नियंत्रण रखें तथा यातायात नियमों का पालन करें।
पुरुषों के लिए आयोजित दौड़ में ब्रेंटियस मरांडी, विकास हाँसदा, अमित कुमार मुर्मू, पियूष हेंब्रम, मुकेश हाँसदा, दीपक मरांडी, फिलिपसन मरांडी, पुनीत कुमार,भीमसेन मरांडी तथा भोला मरांडी ने पहले से दसवें स्थान पर रहे। जबकि महिला वर्ग में संगीता सोरेन, अनिता किस्कू, खुशबू कुमारी, नीलमणि किस्कू, सुजीता टूडू, वैष्णवी कुमारी, सरिता कुमारी, दीया मरांडी, अंजना कुमारी तथा मंजुला हाँसदा ने पहले से दसवें स्थान पर रहीं। सभी विजेताओं को अतिथियों के द्वारा नकद के साथ-साथ प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए गए। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी धावकों को उपहार दिये गये।
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी विद्याभूषण कुमार ने कहा कि यह कार्यक्रम सप्ताह भर के लिए मात्र नहीं ,बल्कि सालों भर चलते रहना चाहिए। पढ़े लिखे लोगों द्वारा भी यातायात नियमों की अवहेलना किये जाने पर चिंता जताई। कहा कि सोये हुए लोगों को जगाना आसान है परंतु जगे हुए को जगाना बेहद कठिन है। उन्होंने यातायात नियमों से सम्बन्धित जानकारी को अमल में लाने पर बल दिया। 
 अवसर पर गर्ल्स स्कूल की विद्यालय प्रधानाध्यापिका विभा कुमारी, जिला स्कूल के शिक्षक कैप्टन दिलीप कुमार झा, जिला स्काउट के सचिव  विजय कुमार दुबे, जिला खेलकूद संघ के उपाध्यक्ष कुणाल दास राहुल, राज्य कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष हैदर हुसैन, समाजसेवी लायन मनोज कुमार घोष, लायन रमन कुमार वर्मा जिला कैरम संघ के सचिव न्याय कांत झा, मदन कुमार, जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य अमरेंद्र सुमन, अधिवक्ता नीलकंठ झा, शिक्षक ऐहतेशामुल हक, जिला कबड्डी संघ के रंजन कुमार पांडेय, शिक्षक अरविंद कुमार, निर्वाचन कोषांग के चंदन ठाकुर, मधुर सिंह, स्काउट अपरेश कुमार, दिनेश कुमार, सड़क सुरक्षा कोषांग के कुमार किशोर क्रांति, अभिषेक कुमार, नंद कुमार, अमित कुमार, विनय कुमार कर्ण आदि सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य उपस्थित थे।







No comments:

Post a Comment