Wednesday 20 February 2019

दुमका 19 फरवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0186

उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में डीएमएफटी (डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फण्ड ट्रस्ट) की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फण्ड ट्रस्ट कमेटी के सदस्यों को मनोनीत किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि डीएमएफटी के तहत विभिन्न योजना बनाकर खनिज से प्रभावित लोगों के जीवन को बदलने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएससी काठीकुंड को मॉडल पीएससी के रूप में विकसित किया जाएगा। ताकि लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े। डीएमएफटी के तहत पेयजल एवम स्वक्षता ,स्वास्थ्य,शिक्षा,पेयजल आदि पर विशेष रूप से कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुमका जिला के सभी मुख्य मार्गों पर प्रत्येक 15 किमी पर शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। इस योजना पर कार्य किया जा रहा है। बहुत जल्द सड़कों पर शौचालय दिखाई देगा ताकि लोगों को सफर के दौरान परेशानी न हो साथ ही स्वच्छता के प्रति एक अच्छा संदेश लोगों में जाये।
उपायुक्त ने कहा कि गर्मी की शुरुआत होने वाली है। गर्मी में पेयजल एक बड़ी समस्या के रूप में सामने होती है। डीएमएफटी के तहत पेयजल के समस्यओं को दूर करने की प्राथमिकता होगी। पेयजल के लिए चापानल स्थापित किये जायेंगे।
बैठक में जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख, जिला परिषद अध्यक्ष जॉयस बेसरा, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment